बलरामपुर पुलिस ने शारदा पब्लिक स्कूल में छात्राओं को दिया आत्मरक्षा की ट्रेनिंग

बलरामपुर पुलिस ने शारदा पब्लिक स्कूल में छात्राओं को दिया आत्मरक्षा की ट्रेनिंग

    प्रमोद कुमार पांडे की रिपोर्ट बलरामपुर

 

       पुलिस अधीक्षक बलरामपुर  राजेश कुमार के निर्देशन तथा अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में  दिनांक 10 अक्टूबर 2018 को क्षेत्राधिकारी नगर ओपी सिंह द्वारा शारदा पब्लिक स्कूल बलरामपुरमें      ऑपरेशन सेल्फ डिफेंस  का आयोजन कर वहां की छात्राओं को आत्मरक्षा के बारे में ट्रेनिंग दिया गया ।

छात्राओं को महिला हेल्पलाइन 1090 , यूपी 100 तथा एंटी रोमिंयो स्क्वाड के बारे में भी विस्तार से बताया गया। क्षेत्राधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि छात्राओं को यदि शोहदों द्वारा परेशान किया जाता है , फब्तियां कसी जाती है तो उन्हें डरने की कोई आवश्यकता नहीं है उन्हें महिला हेल्पलाइन 1090 की सहायता लेनी चाहिए ।

यह हेल्पलाइन पूरी तरह से आपकी पहचान को छुपाती है और शोहदों के खिलाफ कार्यवाही करती है। जनपद के प्रत्येक थानों पर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन भी हुआ है, जो नियमित रूप से चौराहों, कोचिंग सेंटरों तथा विद्यालयों के आसपास सादे कपड़ों में घूमते रहते हैं।

                  इस ट्रेनिंग के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर  उपेंद्र नाथ राय ,महिला थाना प्रभारी श्री मानवेंद्र पाठक ,एंटी रोमियो स्क्वाड प्रभारी श्री अमरनाथ यादव के साथ अन्य पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

 रिपोर्ट प्रमोद कुमार पांडेय बलरामपुर

Loading...

Comments