बांका होमगार्ड की बहाली के लिए माननीय उच्च न्यायालय में दायर होगी याचिका

  • स्वतंत्र प्रभात
    (अनुप कुमार)

बांका, (ब्यूरो)। मंगलवार को मां तारा मंदिर बांका के प्रांगण में एक बैठक हुई। जिसमें बांका जिले में 2011 से लंबित होमगार्ड बहाली प्रक्रिया पर चर्चा किया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में होमगार्ड आवेदक जो 2011 से आज तक दर-दर की ठोकर खाकर तथा जिला के सभी वरीय पदाधिकारी के समक्ष बहाली प्रक्रिया पूरा करने हेतु कई आवेदन दिए।

लेकिन आज तक आवेदन पर विचार नहीं किया गया और ना ही बहाली प्रक्रिया शुरू की गई। इस संदर्भ में बेरोजगार नौजवान अभ्यार्थी जिले के सभी जनप्रतिनिधि तथा माननीय मुख्यमंत्री तक बहाली प्रक्रिया हेतु गुहार लगा चुके हैं।

लेकिन जनप्रतिनिधियों तथा मुख्यमंत्री द्वारा भी मामले को गंभीरता पूर्वक नहीं लेकर नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सभी अभ्यर्थी अपनी मांग को भारतीय सब लोग पार्टी के राष्ट्रीय युवा महासचिव एवं बांका से बांका विधानसभा से घोषित विधानसभा प्रत्याशी पूर्व आर्मी जवान रौशन सिंह राठौर के समक्ष रखें।

जिस पर रौशन सिंह राठौर ने मामले को गंभीरता से लिया तथा सबो को आश्वासन दिया। कि मैं अपने नौजवान साथियों के साथ खड़ा हूं। भारतीय सब लोक पार्टी विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता श्री राजेश कुमार की बैठक में शामिल हुए।

तथा मामले को गंभीरता पूर्वक लेकर कहे कि मैं सभी नौजवान साथियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दूंगा। मामले को माननीय उच्च न्यायालय पटना में बहाली प्रक्रिया चालू करवाने के लिए याचिका दायर करूंगा।

इस बैठक में सैकड़ों की संख्या में होमगार्ड के अध्यक्षों ने भाग लिया मुख्य रूप से कुंदन कुमार सिंह, कुंजी कुमार, कुन्दन कृष्ण, दीपक कुमार सिंह, रूपेश कुमार, रंजीत कुमार रौशन, राजेश कुमार, मुकेश पासवान, राकेश कुमार, सुनील कुमार इत्यादि ने भाग लिया।