बसखारी ब्लॉक में श्रमिक कल्याण योजना एवं रोजगार कार्यक्रम का आयोजन

बसखारी ब्लॉक में श्रमिक कल्याण योजना एवं रोजगार कार्यक्रम का आयोजन

आनंद मोहन संवाददाता

स्वतंत्र प्रभात
टांडा अम्बेडकर नगर। प्रदेश सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने के मद्देनजर विकास खंड बसखारी में बुधवार को श्रमिक कल्याण योजना एवं रोजगार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। राजेंद्र निषाद की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम का संचालन खंड विकास अधिकारी सविता सिंह ने किया।मुख्य अतिथि टांडा विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्त ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप्र में श्रम विभाग की ओर से पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए चलायी जा रही

लाभकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और कहा भाजपा ने अपने 4 वर्ष के कार्यकाल में गांव गरीब किसान के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए के जनता के हित में दर्जनों योजनाओं को क्रियान्वित किया जिसका लाभ पात्र जनों को मिल रहा है श्रम विभाग की चर्चा करते हुए कहा कि मात्र रजिस्ट्रेशन कराने मात्र से रजिस्टर्ड व्यक्ति को 14 तरह के लाभ मिलने का अवसर मिलता है। जिसको हम और आप जानकारी के अभाव में नही कर पाते सरकार का प्रायास है कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगो को सभी तरह की योजनाओं से अवगत करवाया जाए।

ताकि ज्यादा लोग लाभ प्राप्त कर सकें टांडा विस क्षेत्र के भाजपा संयोजक रुद्र प्रसाद उपाध्याय ने महात्मा गांधी पेंशन सहायता, अंत्येष्टि सहायता, निर्माण कामगार मृत्यु एवं विकलांगता एवं अक्षमता पेंशन की चर्चा की। स्वामीनाथ यादव, संतलाल निषाद, संदीप मांझी, दुर्गेश पाठक, गौरी शंकर वर्मा, अच्छेलाल गुप्त, दशरथ समेत अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे। श्रमिक कल्याण योजना एवं रोजगार कार्यक्रम में वरिष्ठ लिपिक सेवायोजन जितेंद्र कुमार सिंह, संजय कुमार, राजेश प्रधान समेत अन्य लोग मुख्य रूप से मौैजूद रहे।

रिपोर्ट-टीम स्वतंत्र प्रभात अम्बेडकर नगर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Ezoicreport this ad