श्रावण मास के अंतिम दिन शिव भक्तों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिधुआं मंदिर में किया जलाभिषेक

स्वतंत्र प्रभात

उपेंद्र कुशवाहा-पडरौना,कुशीनगर।

श्रावण मास के अंतिम दिन शुक्रवार को जिले के शिवालय हर हर महादेव के नारों से गूंजा उठे। श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दूध,धतुर, भांग,बेलपत्र आदि अर्पित कर भगवान शिव की पूजा की। कुबेरस्थान समेत जिले के सभी प्रमुख शिवमंदिरों पर पुलिस के जवान भी तैनात रहे।

पडरौना नगर के सिधुआं स्थान मंदिर के आलावा भारतीय शिवाला मंदिर, बुढ़िया माई मंदिर स्थित शिवमंदिर, साकेत बिहारी मंदिर स्थित शिवमंदिर, छावनी के भन्नूनाथ मंदिर, भूतनाथ कालोनी स्थित शिवमंदिर, खिरिकिया दुर्गा मंदिर स्थित शिवमंदिर, लम्हुआ के शिवमंदिर, करहियां समेत सभी शिवमंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा की। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंदिर में प्रवेश किया और शिवलिंग पर दूध, बेलपत्र, भांग, धतूर, दूर्बा, गंगाजल, अक्षत आदि अर्पित कर परिवार की समृद्धि की कामना की।

इस दौरान मंदिर परिसर में भगवान शिव को खुश करने के अंतिम दिन शुक्रवार होने के नाते बारिश की परवाह नहीं की। सुरक्षा के लिए कोतवाली पडरौना क्षेत्र सिधुआं चौकी पुलिस कर्मियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए जमे रहे।

मंदिर के महंत योगेश्वर नाथ त्रिपाठी ने बताया कि सावन माह के अंतिम शुक्रवार होने के नाते मंदिर पर भगवान शिव को जलाभिषेक करने के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी गई थी।हालांकि 9 बजे से लेकर 2 बजे तक लगातार बारिश होने में भी भक्तों ने आस्था बारिश के भी परवाह नहीं किया और भगवान शिव को जलाभिषेक करने के साथ रुद्राभिषेक व कढ़ाई चढ़ाकर अपनी मन्नते मांगी से मांगे।

प्राचीन शिवालय कुबेरनाथ धाम में शिवभक्तों ने पूरे दिन जलाभिषेक कर परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। भक्तों के जयकारों से पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय बना रहा। एसओ महेंद्र कुमार चतुर्वेदी के नेतृत्व में कई अन्य थानों की पुलिस एवं पीएसी के जवान तैनात थे।इस मौके पर मंटु बाबा,शैलेश मिश्रा आदी मौजुद रहे।

खबर यह भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here