यूपी, बिहार चुनावों के बीच राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी का गठन

स्वतंत्र प्रभात

देश निर्माण को राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी का गठन

जातिवाद टूटेगा, आमजन जुड़ेगा, बनेगा देश-प्रदेश – उमाकांत पाण्डेय

लखनऊ। कोरोना युग में वोटबैंक के लिए तेज हो चुकी राजनीति के साथ ही नए-नए राजनैतिक दल उभर कर सामने आ रहे है। बिहार विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव व आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मची हलचल के बीच मंगलवार को एक नए राजनैतिक दल ने जन्म लिया।

ग्राम स्तर से लेकर शहरी स्तर पर हर व्यक्ति को समुचित चिकित्सा मिले। हर स्तर पर सहज शिक्षा का प्रबंध हो। हर बेराजगार को रोजगार उपलब्ध हो। किसानों को बिजली, पानी, खाद जैसे संसाधन और न्याय आसानी से मिल सकें, ऐसे आम जन से जुड़े अनेक मुद्दों को हल करने के उद्देश्यों को लेकर मंगलवार को राजधानी में राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी के गठन की घोषणा प्रमुख पदाधिकारियों के साथ की गई।


यूपी प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी देते हुए नवगठित राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमाकान्त पाण्डेय ने बताया कि आजादी के बाद पिछले सात दशकों से भी अधिक समय तक सत्ता पर काबिज रहने वाले राजनीतिक दलों ने जातिवाद की राजनीति की और केवल अपना हित साधा। पार्टियों ने वोट के लिए हाथ जरूर जोड़ें पर आम जन की समस्याओं को दूर करने और उन्हें वास्तविक अधिकार देने-दिलाने पर कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहाकि राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी अन्य दलों की तरह देश की जनता को जातिवाद की आग में न झोंकने वाली राजनीति का कड़ा विरोध करते हुए विकास, समानता और सामाजिक समरसता को बढ़ाने वाली राजनीति में आम जन का साथ लेकर राष्ट्र निर्माण में जुटेगी। राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी जातिवाद की राजनीति मिटाकर हर व्यक्ति को समान अधिकार दिलाने के लिए सतत प्रतिबद्ध रहेगी।

उन्होंने कहाकि पार्टी का मुख्य उद्देश्य है कि हर गांव-हर शहर में आसान व उचित चिकित्सा और हर स्तर पर शिक्षा की सुविधा हो। हर जिलें में सुविधा सम्पन्न बड़े अनाथालय आदि हों। हमारे विशेष लक्ष्यों में सरकारी नौकरियों में जातिवाद खत्म कर एकरूपता लाने और युवाओं की बेरोजगारी खत्म करना, हर गांव में सुरक्षा के लिए पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त करना, हर वर्ग की बेटियों की मुफ्त शिक्षा व्यवस्था, ग़रीब तबके के लिए महिलाओं की सुरक्षा, उनकी बेटियों के विवाह, वृद्ध पेंशन योजना के विस्तार जैसी विशेष योजनाएं संचालित करने के साथ ही किसानों की अनेक योजनाएं शामिल हैं।

किसानों की योजनाओं में सिंचाई सेण्टर का निर्माण, खाद, बिजली पहुंचाने की महत्वाकांक्षी योजनाएं शामिल हैं। पार्टी हर बालक तक उनकी रुचि और जरूरतों के अनुरूप विषयों और तकनीकी शिक्षा पर विशेष योजनाएं हर स्तर पर लेकर आगे बढ़ेगी और राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित करेगी। वार्ता में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद कुमार, अल्पसंख्यक मोर्चा के जावेद खान, महिला मोर्चा की सारिका श्रीवास्तव, अधिवक्ता सभा के शरद कुमार चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अयोध्या नरेश पांडेय, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री अर्जुन शर्मा भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here