राज्यपाल को सम्बोधित सपाइयों नें जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल-को-सम्बोधित-सपाइयों-नें-जिलाधिकारी-को-सौंपा-ज्ञापन

स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात

 बाँदा – प्रदेश नेत्रत्व के आह्वान पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय नेत्रत्व के आह्वान पर यूथ फ्रन्टल द्वारा राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी बाँदा को सौंंपा है।समाजवादी पार्टी के प्रदेश नेत्रत्व के आह्वान पर बेहाल किसान, महंगी शिक्षा ,बेरोजगारी, निजीकरण में भ्रष्टाचार एवं नष्ट रोजगार आरक्षण पर वार यूपी में बीएड प्रवेश परीक्षा में दलित छात्रों के नि:शुल्क प्रवेश पर रोक के सन्दर्भ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर जिले की ईकाईयों नें राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी बाँदा को सौंपा है। ज्ञापन में लिखा है कि भाजपा सरकार में किसानों की अनदेखी की जा रही है जिससे किसानों की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। आरोप लगाया कि एन0सी0आर0बी की रिपोर्ट के आधार पर देश मे लगभग 10281 किसानों नें आत्महत्या की है। तो वही राज्य सरकार द्वारा कही गयी किसानों की आय दुगुनी व गन्ना भुगतान को लेकर बातें सिर्फ हवा हवाई निकली और आय दिन किसान आत्महत्या कर रहा है। शिक्षा को लेकर लगातार तत्कालीन सरकार द्वारा जुमले किये जा रहे हैं लेकिन स्थिति उससे पलट है।

जिसका खामियाजा गरीब किसान को भुगतना पड रहा है। संविधान की नीति निदेशक तत्व के आधार पर नि:शुल्क शिक्षा अथवा सरल शिक्षा की बातें कही गयी हैं लेकिन यह सरकार शिक्षा का बजट साल दर साल कम करती जा रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी दिन ब दिन बढती जा रही है। नोट बन्दी व दोषपूर्ण जीएसटी के कारण असंगठित क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हैैं। सरकारी नौकरियों पर भी पदो को खाली कराया जा रहा है। जीडीपी की ऐतिहासिक गिरावट – 23.90 प्रतिशत गिरना भी सरकार की विफलता का परिणाम है। देश में सरकार को जहाँ रोजगार की व्यवस्था करनी चाहिये थी तो वहीं निजीकरण से देश को बेचने का काम कर रही है। पब्लिक सेन्टर को बेचनें की तैयारी तत्कालीन सरकार द्वारा करना भी अनुचित है।

बीपीसीएल एलआईसी एयर इण्डिया आदि को बेचने की तैयारी पर सपा इसका विरोध करेगी।सरकार पर आरक्षण खत्म करने का भी आरोप लगाया है।इस दौरान जिलाध्यक्ष विजयकरन यादव जिला सचिव हनीफ खाँ लोहिया वाहिनी जिला अध्यक्ष अमोल यादव यूथ के जिला अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह व महासचिव यूथ मुलायम सिंह यादव प्रियांशु गुप्ता पूर्व प्रदेश सचिव छात्र सभा ओम नारायण त्रिपाठी पूर्व जिला अध्यक्ष निर्भय सिंह मोन्टी पूर्व उपाध्यक्ष लोहिया वाहिनी रामानुज यादव प्रदीप जडिया अर्जुन यादव राजेन्द्र यादव अशोक यादव (बिसण्डा) रामसागर अरूण यादव मनजीत यादव अखिलेश वर्मा दिनेश यादव सहित करीब एक सैकड़ा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here