गणेश महोत्सव व मोहर्रम को लेकर पाली खाने में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई

गणेश-महोत्सव-व-मोहर्रम-को-लेकर-पाली-खाने-में-पीस-कमेटी-की-बैठक-संपन्न-हुई

स्वतंत्र प्रभात

     पाली, हरदोई।  जिले के पाली थाना परिसर में मंगलवार को मुस्लिम समुदाय की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई, जिसमें थानाध्यक्ष विनोद कुमार गोस्वामी ने मोहर्रम को लेकर मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर मोहर्रम घरों में ही मनाएं, सार्वजनिक तौर पर किसी तरह का आयोजन करने की छूट नहीं दी जाएगी।
मंगलवार को पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पाली थानाध्यक्ष विनोद ने गोस्वामी ने मुस्लिम समुदाय को बताया कि कोरोना के चलते इस बार मोहर्रम को लेकर शासन स्तर से एक गाइडलाइन जारी की गई है, जिसके मुताबिक मोहर्रम का त्यौहार घर के अंदर ही मनाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सड़क पर या चबूतरे पर ताजिया रखने पर भी प्रतिबंध है ।

इसके अलावा ताजिया जुलूस निकालने पर भी रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का बैंडबाजा, संगीत भी नहीं होगा, और अगर कोविड-19 गाइडलाइंस का उल्लंघन किया गया, तो संबंधित के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष श्री गोस्वामी ने कहा कि अगर मोहर्रम के दौरान लोगों को लंगर बांटना है, तो सार्वजनिक तौर परबांटने की बजाय घर-घर जाकर लंगर बांट सकता है ।

इस दौरान मौजूद मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों ने पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया , कि वह कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए मोहर्रम को मनाएंगे। थानाध्यक्ष ने गणेश महोत्सव को लेकर भी आयोजको को निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि गणेश महोत्सव के दौरान न तो गणेश प्रतिमा स्थापित की जाएगी और न ही विसर्जन यात्रा निकाली जाएगी। इस मौके पर सभासद इसरार अली कल्लू, असमधा ग्राम प्रधान हबीब खान, निजामपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि यासमीन खान, हनीप खां, बब्बू, अहमद अली, गफूर हसन सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।