दहेज के लिए विवाहिता से मारपीट ।

ससुरालियों के कहर से त्रस्त विवाहिता।


अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर )


भदोही।

सरकार जहां महिला सशक्तिकरण की बात करती है वही आज भी ऐसे मामले देखने को मिलते है जहां लोग इस कानून की धज्जियां उडाते है। और स्थानीय प्रशासन के लोग भी है कि इस तरह के मामले को जैसे जानने के बाद भी मौन साधे रहते है।

भदोही जिले में एक ऐसा ही मामला चर्चा में है जहां एक विवाहिता अपने ससुरालियों के कहर से त्रस्त से परेशान होकर दर  – दर की ठोकर खाने पर विवश है। मामला ज्ञानपुर कोतवाली के बलभद्रपुर गांव का है। जहां के निवासी सतीश तिवारी की बहन रत्ना की शादी डेढ वर्ष पहले औराई थाना के अदनपुर (तिउरी)गांव के रमेश मिश्रा के पुत्र राजेन्द्र मिश्र के साथ हुई थी।

विवाहिता रत्ना मिश्रा को ससुराल के लोग आये दिन  दहेज के लिए परेशान कर  मारते  – पीटते रहे  और दहेज की और रकम लाने के लिए दबाव   बनाते  हुये उसके चरित्र पर भी शक करने लगे । और  तो और  अनायास  ही विभिन्न बातों पर लेकर प्रताडित करने लगे ।

जिसको लेकर  विवाहिता ने 7 सितम्बर को महिला थाना  मे ससुराल वालो के खिलाफ  शिकायत कर   आरोप लगाया है कि वह अपने  भाई का फोन आने पर बात कर रही थी और इसी को लेकर पति और ससुराल के लोग मारपीट किये और घर से मार कर निकाल दिये।

विवाहिता ने बताया कि सास गायत्री देवी और जेठानी सरिता देवी के सह पर लोग मारपीट किये लेकिन वे लोग नही बोली। मारपीट के बाद विवाहिता भाग कर आसपास के लोग के यहां सहयोग मांगने गई लेकिन किसी ने दया न दिखाई। और ससुराल के लोग पकड कर फिर घर ले आये और फिर घसीट – घसीट कर  मारे पीटे।

और  फिर उसके भाई से फोन पर कह दिये कि तेरी बहन भाग गई।  जब अगले दिन सुबह मेरे मायके से मेरा  चचेरा भाई आया  तो वह मुझे अपने साथ  लिवा कर  आया और  ज्ञानपुर में स्थित  महिला थाना में ले जाकर  शिकायत दर्ज कराई। लेकिन अभी तक ससुराल वालों के ऊपर पुलिस ने  कोई कार्यवाही  नही की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here