नाले में मिला मोर, ग्रामीणों ने वन विभाग को सौंपा

निचलौल, महराजगंज। सोहगीबरवा वन्यजीव प्रभाग निचलौल रेंज के ग्रामसभा बैठवलिया में शनिवार की सुबह गांव के नाले में गिरे मोर को गांव के ग्रामीण ओपी मद्धेशिया, उमेश मोदनवाल, प्रभाकर जायसवाल श्याम मोदनवाल ने देखा।

जिसकी सूचना इन ग्रामीणों द्वारा तत्काल वन विभाग निचलौल को दी गई। सूचना पाकर मौके पर वन विभाग की टीम मार्कंडेय पांडेय, विजय सिंह, ध्रुप आदि वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर मोर को अपने कब्जे में लेते हुए ठंड से कांप रहे मोर को आग जलाकर तुरंत स्वस्थ करने का प्रयास किया। तथा वन विभाग की टीम ने मोर को दर्जीनिया ताल के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया। गनीमत रहा कि गांव के कुत्तों की नजर मोर पर नहीं पड़ी।

इस संबंध में निचलौल वन क्षेत्राधिकारी दयाशंकर तिवारी ने बताया कि बैठवलिया के ग्रामीणों द्वारा सूचना मिला कि नाले में मोर गिरा हुआ है सूचना के आधार पर मौके पर वन विभाग की टीम भेज कर सकुशल स्वस्थ मोर को दर्जीनिया ताल के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

इस मौके पर गांव के युवा नेता प्रभाकर जायसवाल, ओपी मद्धेशिया, श्याम मोदनवाल, उमेश मोदनवाल तथा गांव के प्रधान प्रतिनिधि फगुनेश मोदनवाल आदि ग्रामीण मौजूद रहे।