लो वोल्टेज और अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ता त्रस्त

लो-वोल्टेज-और-अघोषित-विद्युत-कटौती-से-उपभोक्ता-त्रस्त

स्वतंत्र प्रभात

विद्युत उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन,दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी

शिवगढ़ (रायबरेली)- लो वोल्टेज एवं बैंती फीडर में अत्यधिक कटौती को लेकर उपभोक्ताओं में गहरा रोष व्याप्त है। उपभोक्ताओं ने विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी है। विदित हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के मनऊखेड़ा मजरे शिवली के विद्युत उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज के चलते काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है।


वहीं बैंती फीडर के विद्युत उपभोक्ता अघोषित विद्युत कटौती से काफी परेशान हैं।मंगलवार को आक्रोशित उपभोक्ताओ ने विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर आन्दोलन की चेतावनी दी। उपभोक्ताओं का कहना है कि मनऊखेड़ा मजरे शिवली में 3 माह से लो वोल्टेज की समस्या है जिसके कारण न तो पंखा चल पाता है और न ही लाइट सही से जल पाती है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बैंती फीडर में अत्यधिक अघोषित विद्युत कटौती होती रहती है। 16 घंटे की विद्युत आपूर्ति में रात और दिन में दर्जनों बार विद्युत कटौती की जाती है।

जिसको लेकर उपभोक्ताओं में विद्युत विभाग के खिलाफ काफी रोष दिखा। अनिल कुमार तिवारी, जीतेंद्र तिवारी, अजय तिवारी, सूरज बाजपेई, प्रवीण कुमार शुक्ला, धीरज मिश्रा आदि उपभोक्ताओं का कहना है कि मनऊखेड़ा मजरे शिवली में विगत 3 महीने से लो वोल्टेज की समस्या है दर्जनों बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी गई है।

उसके बावजूद अभी तक लो वोल्टेज की समस्या से निजात नही मिली है। वहीं बैंती फीडर में भी अत्याधिक शेटडाउन के कारण बिजली कटौती की जाती है, जिसको लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश है । उपभोक्ताओं का कहना है कि जल्द समस्या का समाधान नही हुआ तो उप विद्युत  खण्ड शिवगढ़ में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस बारे में जब जेई अजय कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि लो वोल्टेज की समस्या के बारे में कार्यदाई संस्था को अवगत करा दिया गया है जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।