आख़िर क्यों खुलेआम घूम रहा मास्टर माइंड सलीम बेग उर्फ बल्लू

संवाददाता- एहतिशाम बेग

लाखों रुपए गबन का खिलाड़ी सलीम बेग उर्फ बल्लू घूम रहा नगर की गलियों में

स्वतंत्र प्रभात
लहरपुर सीतापुर

लहरपुर तहसील से जुड़ा हुआ एक मामला सामने आया है जिसमे पीड़ितों का कहना है कि सलीम बेग उर्फ बल्लू बेग पुत्र छुटनने  बेग निवासी मोहल्ला चौपड़ी टोला का रहने वाला है जिसने हम लोगों को एक कम्पनी का झांसा दिया और समझाया कि  हमारी प्राइवेट कंपनी है जिसमे चाहे जो गाड़ी खरीदे उस गाड़ी की कीमत मूल्य कीमत से 20,000 रुपये कम दिलाई जाएगी व 30,000 रुपये कम्पनी के लोग लेकर गाड़ी की फाइनेंस करा देगी । बाकी पैसा  कम्पनी सहन करेगी।

सलीम बेग अपने जाल में फंसाकर फायनेंस करवा देता था और कस्टमर के नाम गाड़ी फायनेंस करा देता था और कहता फायनेंस का पैसा हमारी  कम्पनी देगी।ऐसे कई लोगों ने इस धोखेबाज़ पर विश्वास कर लिया और लोगों को अपने धोखादड़ी से जाल में फ़सा लिया। और लोगों से इसने यह भी कहा कि तुम लोग भी लोगों को जॉइन कराओ तो 10 प्रतिशत हिस्सा तुम्हे अलग मिलेगा ।

सूत्रों का कहना है कि लहरपुर तहसील के अलावा और कई थानों में जाकर जैसे सकरन ,तंबौर, तालगांव, जाकर लोगों को गुमराह किया और वहां से सस्ती गाड़ी का लालच देकर लाखों रुपये ऐंठ लाया। और लोगों की किश्तों का भरने का नम्बर आया तो यह टाल मटोल करने लगा कम्पनी द्वारा कोई किश्त नही भरी गयी जिससे पीड़ितों के खातों से ही पैसे कटने शुरू हो गए सूत्रों का कहना है कि जब पोड़ितों ने गाड़ी के कागज़ मांगे तो इसने देने से मना कर दिया अब पीड़ितों का कहना है कि एजेंसी कभी भी मेरी गाड़ी खिंचवा सकती है

इस संबंध में रावल अदेसर गांव से कई प्रार्थना पत्र लहरपुर कोतवाली और चौकी में सलीम बेग उर्फ बल्लू बेग के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज करने को दिए गए पर अभी तक इस पर कोई कार्यवाही आख़िर क्यों नही हुई है। जो खुलेआम सड़कों पर घूमता कभी भी देखा जा सकता है। सूत्रों का यह भी कहना कि जब इससे पैसे मांगे जाते हैं तो लोगों को यह डराकर चुप करा देता है कि हम फांसी लगा लेंगे और तुम्हारे नाम पत्र लिख जाएंगे अब यह कहाँ तक उचित है कि चोरी चोरी ऊपर से सीना जोरी,सूत्रों का यह भी कहना है कि सलीम बेग उर्फ बल्लू लगभग धनराशि 70 से 80 लाख रुपये का गबन कर कुछ धनराशि का अंश अपने बनवा रहे निजी आवास में लगा दिया है।

जो जीता जागता सबूत पुराना सरकारी अस्पताल के पास है। धोखाधड़ी व षड्यंत्र रचकर भोलेभाले लोगों का शोषण किया है। जो पीड़ित आज लहरपुर पुलिस से न्याय की उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कब सलीम बेग उर्फ बल्लू बेग कार्यवाही की गाज गिरेगी। लेकिन बल्लू बेग अपने आपको शातिर समझकर अज्ञात कम्पनी के खिलाफ 6-08-2019 को एफआइआर दर्ज करा दी जिससे उसकी लोगों से जान बच सके ।

कंपनी से चार गुना राशि ज्यादा करने का लालच देकर व लखनऊ में प्लॉट देने का भी लालच देकर लोगों को गुमराह किया  आखिर इन फ्रोडियों पर कब कसेगा शिकंजा  इस नटवरलाल का  खुलासा पुलिस में आईं शिकायतों से हो रहा है। कंपनी से ठगी का शिकार हुए एक व्यक्ति ने बताया कि कंपनी से जुड़े कई सपने सलीम बेग उर्फ़ बल्लू बेग द्वारा दिखाए गए। यह कम्पनी का प्लान समझाता था जिससे लोग जल्दी विश्वास कर लेते थे। कंपनी के अधिकारी बताने वाले भूमिगतकंपनी में अपने आपको अधिकारी बताता था

  निवेश करवाने वाले गांव चाहरवाला  वहीं दूसरे गांवों से कंपनी से संबंध रखने वालों के मोबाइल फोन नहीं मिल रहे हैं। पीड़ित कभी किसी के पास तो कभी किसी के पास चक्कर काट रहे हैं। लेकिन फोन बन्द कर खुलेआम मलाई चाट रहा है। कंपनी के फुर्र होने पर प्रतिदिन शिकायतों का दौर बढ़ता जा रहा है। सलीम बेग उर्फ बल्लू बेग  से पैसे नहीं मिलने पर एप्लिकेशन थाने पर दिया काफी समय बीत जाने पर कोई कार्यवाही नही की गयी। सलीम बेग कम्पनी भाग जाने का बहाना कर खुलेआम घूम रहा है।पीड़ितों का कहना कि सलीम बेग उर्फ बल्लू बेग के विरुद्ध संगीन धाराओं में केस दर्जकर आवश्यक व दंडात्मक कार्यवाही लहरपुर पुलिस द्वारा की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here