राम की नगरी अयोध्या विजय दिवस पर दीपों से जगमग हुआ कुशीनगर

ब्यूरो रिपोर्ट-कुशीनगर से प्रमोद रौनियार

आस्था की नगरी अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण की नींव की स्थापना से भक्तों की मनोरथ हुए पूरे

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी उप्र के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज श्री के कर कमलों द्वारा आज बुधवार को श्री राम जी के भव्य मन्दिर का शिलान्यास कर नए युग की शुरुआत की गई उसी के उपलक्ष्य में आज दीपोत्सव कार्यक्रम किया गया।

अयोध्या में सैकड़ो बरस से अनवरत चली आ रही राम मंदिर विवाद का आज पूर्ण विराम देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाकर पूरे देश में उमंग और उत्साह के साथ दीपावली मय उत्सव का माहौल खड़ा कर दिया है।

आज अयोध्या राम मंदिर के नव निर्माण मंदिर आधारशिला रखने के बाद भारत के अद्भुत छवि के मुखर महापुरुष पीएम मोदी की त्याग तपस्या को इतिहास के पन्नों में युग युगांतर याद किया जाएगा।

आज राम की नगरी अयोध्या में पधारे भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जी की दर्शन प्राप्त करने के उपरांत प्रभु श्री राम का दर्शन कर उनको टाट पट्टी से निकाल कर भव्य मंदिर में स्थापना हेतु आधारशिला रख कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

आज हुई अयोध्या विजय दिवस की दीपोत्सव अयोध्या नगरी से लेकर पूरे देश में राम भक्त मन मंदिर के दिए दरवाजे से लेकर घरों में और छतों पर दीवाली जैसा उत्सव उमंग के दिए जला रहे हैं।
इसी क्रम में पडरौना नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष हिंदू युवा वाहिनी कानपुर लखनऊ गोरखपुर प्रभारी विनय जायसवाल ने सैकड़ों दिए एक साथ जलाकर पूरे नगर में श्री राममय भक्ति का माहौल बना दिए हैं।


कुशीनगर जनपद में शहर तो शहर बाजार चौक चौराहों से लेकर गांव में भी आज राम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण विजय दिवस पर दियो से जगमगाते हुए दिखाई दे रहे थे।

भव्य श्री राम मंदिर निर्माण होने की स्वागत में दीप जलाकर खुशियां मनाते हुए

देश में जो आज बच्चों व नौजवान युवाओं  के दिलों में कौतूहल मन की जिज्ञासा उत्साह उमंग देखी गई शायद आज का यह दिन “राम लला हम आएंगे,मंदिर वही बनाएंगे”जैसे साकार अवसर बीते 5 सौ वर्षों में देखने को नहीं मिली थी।बच्चों ने फुलझड़ी पटाखे और घर और मंदिरों में दीपक जलाकर उत्साहपूर्वक जश्न मनाएं।

खबर यह भी पढ़े…