साइंस एंड टेक्नोलॉजी ऑनलाइन क्विज हुआ आयोजित

अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन्स,सिटीसीएस एवं मेक माई ट्यूशन द्वारा हुआ ऑनलाइन ज्ञानवर्धक क्विज

नेशनल टेक्नोलॉजी डे के अंतर्गत विज्ञान एवं कोविड 19 से जुड़े सवालों पर रहा आधारित।

लखनऊ। पूरा देश कोरोना जैसी भयानक संक्रामक रोग से लड़ रहा है। लॉक डाउन के कारण लोग अभी भी घर में रहकर ही काम कर रहे है।स्कूलों में ऑनलाइन पढाई शुरू है। नेशनल टेक्नोलॉजी डे 11 मई को ध्यान के रखकर मेक माई ट्यूशन के सहयोग से सिटीसीएस एवम अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन्स ने विज्ञान एवं प्रद्योगिकी पर आधारित ऑनलाइन साइंस एंड टेक्नोलॉजी क्विज आयोजित किया।

इसमे कुल 262 आवेदन आये  एवं 251 प्रतिभागी पास हुए। प्रतियोगिता में कोरोना वायरस से जुड़े प्रश्नों सहित विज्ञान एवम टेक्नोलॉजी के प्रश्न रहे। ऑप्शनल टेस्ट पर आधारित इस क्विज में किसी भी प्रकार का रजिस्ट्रेशन चार्ज नही लिया गया। मेक माई ट्यूशन के संचालक राजकुमार मौर्य ने बताया की इस तरह की क्विज से जनता को टेक्नोलॉजी की जानकारियों एवं अन्य जागरूकता की ओर अग्रसर किया जा सकता है।

वही सह आयोजक अंजली पांडेय ने बताया की लॉक डाउन में लगभग सभी एक्टिविटीज़ ऑनलाइन ही चल रही है जिसमें इस प्रकार के क्विज जनता की बोरियत को कम और शिक्षा की तरफ आकर्षण बढाते है।


भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को ई सर्टिफिकेट का वितरण किया गया है। इस क्विज में टेक्निकल सहयोग ज़ुलकादर इदरिशी एवं इन्फॉर्मेशन सहयोग नीतीश कुमार यादव ने किया।

संपर्क अंजली पांडेय 9695396764
राजकुमार मौर्य
9140724426