पेयजल व्यवस्था को प्रभावी बनाने में जुटा जलकल

प्रभारी-निरीक्षक-हुए-क्वारन्टाइन

खबर का असरः


अलीगढ़।

भीषण गर्मी में जनता पानी की मोहताज हो गई खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम हरकत में आ गया और
वर्तमान भीषण गर्मी और विद्युत आपूर्ति में व्यवधान के कारण नगरीय सीमा में उत्पन्न हुए पेयजल संकट को देखते हुए नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने महाप्रबंधक जल के नेतृत्व में 10 सदस्य टीम को पेयजल आपूर्ति से प्रभावित क्षेत्रों में स्थलीय भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए नगर आयुक्त के निर्देश पर महाप्रबंधक जल सुचेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में अवर अभियंता जलमीडिया सहायक अहसान रब ने अचल ताल डोरी नगर नगला मसानी नगला मेहताब खैर बाईपास इंदिरा नगर मलिक चैक रामनगर आईटीआई रोड जमालपुर हमदर्द नगर स्वर्ण जयंती नगर रामघाट रोड किशनपुर शाह जमाल डबल टंकी भुजपुरा का निरीक्षण किया।

नगला मेहताब में स्थानीय पार्षद पति विनोद माहौर के साथ महाप्रबंधक जल ने रामनगर में पेयजल टंकी भर जाने पर पानी बहता देख भवन स्वामी को जमकर फटकार लगाई। स्थानीय पार्षद पति विनोद माहौर और महाप्रबंधक जल ने नगला मेहताब में पेयजल आपूर्ति ना होने की सत्यता का भौतिक सत्यापन किया।

स्थानीय नागरिकों द्वारा पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से आने की बात की पुष्टि की गई और बताया विद्युत आपूर्ति में बाधा होने पर कभी-कभी पानी नहीं आ पाता स्थानीय पार्षद ने क्षेत्र में खराब हैंडपंपों के बारे में महाप्रबंधक जल को बताया।

क्षेत्रीय पार्षद पति ने नगला मेहताब क्षेत्र में पेयजल संकट को दूर करने के लिए नगर आयुक्त द्वारा महाप्रबंधक जल को भेजे जाने पर आभार व्यक्त किया और बताया गत दिनों नलकूप खराब हो जाने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई थी वर्तमान परिस्थितियों में विद्युत संकट के कारण भी पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है स्थानीय नागरिक संयम और पेयजल की बर्बादी ना करें। महाप्रबंधक जल सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया नगला मेहताब क्षेत्र में अमृत योजना के अंतर्गत पेयजल कनेक्शन किए गए हैं

पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से हो रही है कुछ एकाद घरों में विद्युत व्यवधान अथवा कंप्रेसर के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है। नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने कहा वर्तमान भीषण गर्मी और पेयजल की बर्बादी के कारण पेयजल का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है

और वर्तमान भीषण गर्मी में आम दिनों के मुकाबले 5 गुना पेयजल आपूर्ति की मांग बढ़ गई है। शहर वासियों से अनुरोध है जल का दोहन ना होने दें अपने घर में आवश्यकतानुसार पेयजल का उपयोग करें और पेयजल का भंडार अवश्य करें।