सुरियावां में अतिक्रमण से नगर की सड़कों पर चलना मुश्किल, हो रहीं ये परेशानियां ।

नगर में अतिक्रमण के चलते आवागमन हुआ दुभर  ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही ।

सुरियावां  नगर के चौक मोहल्ले में दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर लिए जाने से आवागमन मे लोगों को काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है।सुरियावां नगर पंचायत के चौक क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा अपनी दुकाने सड़क की पटरी पर लगा दिए जाने के चलते प्रतिदिन जाम की समस्या बनी रहती है।

चौक में चारों तरफ से दूरदराज से खरीदारी करने नागरिक आते हैं,  अतिक्रमण के चलते यहां पैदल राहगीर सड़क से ही आवागमन कर सकते हैं। वाहनों के बीच से जाने के प्रयास में आए दिन लोग घायल हो रहे हैं। इससे दुर्घटना के बाद कई बार विवाद भी होता है, लेकिन अतिक्रमण हटाने के प्रति जिम्मेदार अधिकारी बगले से निकल जाते हैं। 

  बताते चलें कि  इस मार्ग पर भी पैदल चलना दुश्वार है। अतिक्रमण की समस्या नगर क्षेत्र की  सड़कों पर नासूर की तरह बढ़ता ही जा रहा है। इसके बाद भी इस दिशा में प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है। बाजार  वाली सड़क की हालत ऐसी है कि शाम के समय तो मोटरसाइकिल लेकर चलना मुश्किल हो जाता है। 

वही क्षेत्रवासियों ने कहा दिसंबर माह में यातायात सप्ताह मनाया जा रहा है किंतु सुरियावां नगर में यातायात माह मात्र दिखावा साबित हो रहा है।नागरिकों ने नगर पंचायत प्रशासन एवं पुलिस विभाग को अवैध अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग  भी की है।