IPL 2021: नाइट कर्फ्यू के बीच कैसे होंगे मुंबई में मैच? अब हुआ खुलासा

IPL 2021: नाइट कर्फ्यू के बीच कैसे होंगे मुंबई में मैच? अब हुआ खुलासा

IPL 2021: महाराष्ट्र (Maharashtra) में आए दिन कोरोना वायरस (Corona Virus) के केस लगातार बढ़ ही रहे हैं, जिसके बाद ये सवाल उठने लगा है कि क्या आईपीएल (IPL) के मैच मुंबई में आयोजित हो पांएगे? हालांकि अब ऐसा माना जा सकता है कि मुंबई में होने वाले मैच अपने समय से यहीं खेले जाएंगे.

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के शुरू होने से पहले ही कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इसमें हलचल सी मचा दी है. लीग के 14वें सीजन के मैच देश के 6 बड़े शहरों में खेले जाने हैं, जिनमें से मुंबई (Mumbai) भी एक है. लेकिन महाराष्ट्र में आए दिन कोरोना के केस लगातार बढ़ ही रहे हैं, जिसके बाद ये सवाल उठने लगा है कि क्या आईपीएल के मैच मुंबई में आयोजित हो पांएगे? हालांकि अब ऐसा माना जा सकता है कि मुंबई में होने वाले मैच अपने समय से यहीं खेले जाएंगे.

मुंबई में होने हैं 10 मैच

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 10 मैच मुंबई में खेले जाने हैं. ये सभी मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले जाएंगे और इनमें से 9 मुकाबले रात 7:30 बजे से खेले जाएंगे. वानखेड़े में पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच खेला जाएगा. इस बीच मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ी राहत मिली है क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम के जिन 10 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था अब उनका टेस्ट नेगेटिव आ गया है.

नाइट कर्फ्यू में मिली अनुमति

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने रविवार को पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में रात 8 बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने की घोषणा की थी. हालांकि अब महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल मैचों के आयोजन का रास्ता साफ कर दिया है और अब नाइट कर्फ्यू के दौरान रात 8 बजे के बाद भी प्रैक्टिस करने और टीमों को होटल तक जाने की अनुमति दे दी गई है.
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलाप ने लिखा, ‘मैच के समय को ध्यान में रखते हुए टीमों का सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) और एमसीए (मुंबई क्रिकेट संघ का स्टेडियम वानखेड़े) में दो सत्रों में दोपहर बाद चार बजे से शाम छह बजकर 30 मिनट और शाम सात बजकर 30 मिनट से रात 10 बजे तक अभ्यास का समय नियत किया गया है.’

राज्य सरकार ने हालांकि आईपीएल टीमों को बायो-बबल का कड़ा पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद भी अभ्यास करने की अनुमति दे दी. आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा और पहला मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Ezoicreport this ad