वेतन मांगने पर जलसंस्थान ने कर्मचारी को काम से निकाला

REPORT BY-ANOOP SINGH

वेतन मांगने पर जलसंस्थान ने कर्मचारी को काम से निकाला

पीड़ित कमर्चारी ने अधिकारियों के मनमानी की शिकायत सीएम से की

जल कल अभियंता भारत ट्रेडर्स के मनमानी की हो जांच-पीड़ित 

कबरई ; महोबा । जल संस्थान इकाई में कार्यरत कर्मचारी द्वारा उनके अधिकारियों से वेतन मांगने पर कार्य से हटाए जाने की धमकी दी गई। जब कर्मचारी ने उच्च अधिकारियों के सामने अपनी बात रखी तो उन्होंने कहा कि इस बात की जिम्मेदारी ठेकेदार की है।             

प्राप्त जानकारी के अनुसार कबरई थाना क्षेत्र के विवेक नगर निवासी धर्मराज पुत्र लालदिवान जल संस्थान इकाई के कार्यालय में कार्यरत था। कर्मचारी ने बताया कि उसने पूरी ईमानदारी मेहनत व लगन के साथ कार्य किया है। अधिकारियों द्वारा उसे सिर्फ अप्रैल 2020 का ही वेतन दिया गया था। जब उसने जून के वेतन की मांग की तो उसे धमकी दी गई कि अगर दोबारा वेतन लेने की मांग की तो कार्य से हटा दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक कर्मचारी के पास इसके अलावा इनकम का कोई साधन नहीं है। और ठेकेदारी प्रथा के चलते अपने परिवार का 4 हजार रुपए में भरण पोषण करता था। जिससे भरण पोषण करने का एकमात्र सहारा भी छीन लिया गया। जब उसने यह बात उच्चाधिकारियों के सामने रखी तो उन्होंने इस बात की जिम्मेदारी ठेकेदार की है कह अपने घर लौट जाने को कह दिया। कर्मचारी द्वारा लिखित प्रार्थना पत्र सौंप जल कल अभियंता भारत ट्रेडर्स उच्चाधिकारियों की चल रही मनमानी की जल्द से जल्द जांच कर उसे न्याय दिलाने की मांग की है।