इंकलाब फाउंडेशन ने बच्चों में कॉपी व पेंसिल का किया वितरण

निस्वार्थ भाव से किया गया सेवा ही समाजसेवा है-जितेंद्र सिंह

निस्वार्थ भाव से किया गया सेवा ही समाजसेवा है-जितेंद्र सिंह

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला

गोण्डा –
प्राथमिक विद्यालय पूरे शिवा झंझरी ब्लॉक में इंकलाब फाउंडेशन द्वारा कॉपी व पेंसिल वितरण का आयोजन किया गया।
इसमें मुख्यअतिथि के रूप में श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के मुख्यनियन्ता जितेंद्र सिंह, बीजेपी नेता मनीष सिंह, शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष अवधेश मणि मिश्रा व विशिष्ठ अतिथि में चीकू तिवारी, हरीश गुप्ता व अरुण सिंह उपस्थित रहे।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान प्रतिनिधि शिव शंकर तिवारी ने किया।
कार्यक्रम के संयोजक टीम में छात्रनेता व अध्यक्ष इंकलाब फाउंडेशन अविनाश सिंह, अध्यक्ष अंजली पाठक, आराधना वर्मा, अरुण मणि मिश्रा व योगिता शुक्ला रही।
मुखनियन्ता जितेंद्र सिंह ने कहा कि कार्यक्रम बहुत ही सरानीय है यह बहुत ही अच्छी बात है कि छात्रों व युवाओं में इतनी अच्छी सोच आयी जो गरीब छात्रों को उनकी जरूरत की चीजें उपलब्ध करवा रहे हैं, बच्चे देश का रीढ़ है। बच्चे को परंपरागत तरीके से आधुनिक शिक्षा देने की जरूरत है, ताकि बच्चे पढ़ लिखकर आत्मनिर्भर बनें।
भाजपा नेता मनीष सिंह व जिलाध्यक्ष अवधेश मणि मिश्रा ने कहा कि इंकलाब फाउंडेशन द्वारा यह कार्य बहुत ही पुनीत कार्य है इसमें सभी को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि कोई बच्चा शिक्षा से दूर न हो सके।
चीकू तिवारी व हरीश गुप्ता ने कहा कि इंकलाब फाउंडेशन समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम असहाय व गरीब बच्चों के बीच उनकी जरूरत की चीजें उनके बीच बांटी जाती है। ताकि वे भी समाज में अपना स्थान बनाने में सक्षम हो सके।
प्रधान प्रतिनिधि शिवशंकर तिवारी व अरुण सिंह ने कहा कि अभी भी जिले में लाखों बच्चे ऐसे हैं जिनके तन पर कपड़ा तक नहीं है। आज भी एक समय के भोजन के लिए वे लोग तरसते हैं। ऐसे में इनके भविष्य को बचाने की जिम्मवारी हम सभी की है।
छात्रनेता व अध्यक्ष इंकलाब फाउंडेशन अविनाश सिंह, अध्यक्ष अंजली पाठक, आराधना वर्मा, अरुण मणि मिश्रा, रजनीश मिश्रा ने बताया कि हमारी संस्था सामाजिक कार्य से लेकर गांव तक कार्य करती है हमारा मकसद है कि कोई गरीब बिना खाना खाएं न सोये, कोई गरीब छात्र शिक्षा से दूर न रहे क्योंकि छात्रों को पढ़ाई करने की बहुत जरूरी है।

क्योंकि आज के समय मे शिक्षा के बिना सब अधूरा है इसी लिए हम छात्रों से जितना हो सकता है उतना करने की कोशिश करते हैं हम हर माह यह कार्यक्रम करेंगे अलग अलग जगह जिसमे विभिन्न रूपों में यह कार्यक्रम होगा इसके बाद 26 जनवरी को ऐतिहासिक हस्ताक्षर अभियान विश्वविद्यालय स्थापना के लिए किया जाएगा जिसमे सैकड़ों की संख्या में लोग आएंगे।
अध्यक्ष अविनाश सिंह ने बताया कि आज हमने सैकड़ों छात्रों को कापियां व पेंसिल वितरण किया है जिसमें सभी लोगो का योगदान रहा है जल्द ही गरीब छात्रों के लिए बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा।
वहां पर आए हुए लोगो ने कहा कि ऐसे ही कार्यक्रमों से बच्चों का मनोबल बढ़ता है और छात्र पढ़ने में ज्यादा ध्यान लगाते हैं।
इस कार्यक्रम के द्वारा इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने जितेंद्र सिंह सहित सभी अतिथियों का धन्यवाद दिया कि उन्होंने बच्चो के बीच मे आकर अपना कीमती समय बच्चों को दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here