पहरेथा गाँव में श्री कृष्ण जन्म उत्सव मनाया गया धूमधाम से

RIPORT BY-ANOOP SINGH

पहरेथा गाँव में श्री कृष्ण जन्म उत्सव मनाया गया धूमधाम से

मुख्य अतिथि रहे युवा समाजसेवी पंडित मोती द्विवेदी

कबरई ; महोबा । वैश्विक महामारी कोरोना के बाद भी भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है।जिले के नगर खरेला में नरसिंह भगवान के मंदिर पर भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। कृष्ण भक्तों ने पूरे दिन व्रत रखकर विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। वही भक्तों द्वारा भजन कीर्तन कर खुशी मनाते हुए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।              

आपको बता दें कि महोबा जिला के नगर खरेला में नरसिंह भगवान के मंदिर पर बाल गोपाल की मनमोहक झांकियां सजाई गई। वही महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन व सोहर गीत गाये गए। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर जिले में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम रही। मंदिर में पुजारी द्वारा कृष्ण भक्तों को भगवान श्री कृष्ण के जीवन से संबंधित वचनो का व्याख्यान कर सभी को कृष्णमय कर दिया।

वहीं मंदिरों में पूरी रात महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन का भी दौर चला। भजन कीर्तन करने के पश्चात मंदिर के पुजारी द्वारा कृष्ण भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया। इस कार्यक्रम के  दौरान  मंदिर के अध्यक्ष कथावाचक सानू महाराज, मुख्य  अतिथि युवा समाजसेवी पंडित मोती द्विवेदी, नरेश तिवारी,सत्यम दुलीचंद, अशोक, शिवम, छोटू आदि तमाम भक्त मौजूद रहे।