दलित युवक की हत्या के मामले में नामजद सभी अभियुक्त गिरफ्तार

तहसील संवाददाता आनंद मोहन

स्वतंत्र प्रभात
टांडा अंबेडकर नगर

बसखारी थाना क्षेत्र के कटया पहलवान निवासी दलित युवक की गन्ने को लेकर हुए विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बसखारी थाना क्षेत्र के निवासी बबलू पुत्र लालजी सौरभ पुत्र प्रदीप किसी काम से बसखारी थाना क्षेत्र के नाऊ नगर आया था।

जिससे नाराज गन्ना मालिकों ने मोटरसाइकिल पर बैठाकर बबलू पुत्र लालजी को ले गए। तथा सौरभ को पीछे-पीछे साइकिल लेकर आने के लिए कहा और और बबलू को मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गये। गन्ना तोड़ने को लेकर गन्ना मालिक दिलीप से विवाद होता देख रामपूजन पुत्र विरधारी, रामसूरत पुत्र वीरे, राकेश पुत्र राममगन भी पहुचकर युवक के साथ मारपीट करते है। मारपीट के दौरान युवक के सर में गहरी चोटे आई। उसी समय युवक का साथी सौरभ आसपास के लोगों को तथा गांव जाकर परिजनों को जानकारी दी।

परिजनों व स्थानीय लोगों की मदद से आनन फानन में सीएचसी बसखारी ले जाया गया। जहां पर डॉक्टररो ने गम्भीर स्थिति के कारण जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। जिला चिकित्सालय जाते समय रास्ते ही मौत हो जाती है।

जिसे जिला चिकित्सालय के डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।जिससे मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के चचेरे भाई ने उक्त घटना में शामिल चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। बसखारी प्रभारी निरीक्षक श्रीनिवास पांडे दल बल के साथ पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया।

बसखारी पुलिस तत्परता दिखाते हुए घटना में शामिल नामजद चारों और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों पर एससी एसटी अधिनियम एक्ट व हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।।