कुशीनगर में पुलिस की नाव पलटी टल गया बड़ा हादसा

स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

कुशीनगर जनपद पुलिस के संज्ञान में यह बात आयी थी कि कुछ बिहार प्रान्त निवासी शराब के अवैध करोबारी नारायणी नदी में नाव के माध्यम से नेपाल एंव महराजगंज की ओर से शराब ले जाया करते है।

इस सूचना पर उस क्षेत्र के थानों द्वारा अभियूचना संकलन किया जा रहा था और आज दिनांक 18.08.20 को थानाक्षेत्र खड्डा में अवैध शराब की तस्करी की सूचना मिलने पर थाना खड्डा की पुलिस टीम द्वारा शाहपुर गांव के सामने नारायणी नदी के उस पार उत्तर तरफ नदी के किनारे तस्करी हेतु रखी हुई 15 पेटी अवैध शराब बरामद हुई थी।

शराब वहां रखने वाला व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर फरार हो गया पुलिस टीम द्वारा नाव से बरामद शराब लेकर वापस आते समय नदी में बहाव तेज होने के कारण नाव का संतुलन विगड़ जाने से नाव पलट गयी। नाव में मौजूद सभी लोग तैरकर सुरक्षित पानी से बाहर निकल आये।

किन्तु बरामद अवैध शराब व पुलिस कर्मियों के मोबाइल फोन पानी में डूब गये। अन्य कोई अप्रिय घटना घटित नही हुई है। इस संबंध में सभी प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्षगण को निर्देशित किया गया है कि भविष्य में अवैध शराब के कारोबारियों के विरुध्द दविश के दौरान पर्याप्त संसाधन व पर्याप्त पुलिस बल के साथ ही दविश दी जाय तथा सतर्कता बरती जाय। अवैध शराब तस्करों के विरुध्द अभियान निरन्तर जारी रहेगा।