कुशीनगर में दरोगा जी पर चढ़ा खाकी वर्दी का भूत सीसीटीवी कैमरे में कैद

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

कुशीनगर, उप्र।

जिले के नेबुआ नौरंगिया थाने के एक दरोगा ने बीते गुरुवार की रात सिविल ड्रेस में पेट्रोल पंप पर सर्विस रिवाल्वर लेकर पहुचे मैनेजर व कर्मचारियों को दौड़ा लिया।दरोगा की उत्पात से डरे पेट्रोलकर्मी किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाए।

इस दौरान डीजल-पेट्रोल भरवाने आए वाहन मालिकों को भी दौड़ाया।वही एक बोलेरो चालक को पिटाई करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैमरे में मामला कैद हो गयी।

शिकायत पर एडिशनल एसपी ने दरोगा के निलम्बन की कार्यवाही के लिये रिपोर्ट एसपी को भेजी है।

पंप कर्मियों ने पुलिस को बताया कि नेबुआ नौरंगिया थाने के दरोगा अजय सिंह शराब के नशे में अचानक गुरुवार की रात करीब साढ़े 9 बजे के लक्ष्मीपुर पेट्रोल-पम्प रामायण फिलिंग स्टेशन पर पहुंचे।

वहां पहले से कुछ लोग डीजल और पेट्रोल भरा रहे थे। अचानक बिना वर्दी पहुंचे दरोगा ने गाली-गलौज करते हुये एक बोलेरो चालक की पिटाई कर दी वही पेट्रोल भरवाने के लिए खड़े अन्य लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिये।

जब पेट्रोल-पम्प कर्मियों ने दरोगा की हरकत का विरोध किया तो दरोगा और आगबबूला हो गए और अपना आपा खोते हुए उनके ऊपर रिवाल्वर तानते हुए मैनेजर को भी नही बक्सा आरोप है कि ऑफिस में जाकर भी उत्पात मचाया।

आरोप है कि दरोगा ने रिवाल्वर की बट से मैनेजर के पेट में कई वार किए।जो सीसीटीवी में कैद हो गयी।

घटना की रात ही पंप एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आदित्य त्रिपाठी ने इसकी जानकारी पुलिस विभाग के बड़े अधिकारियों को दी थी। घटना के बाद सीओ खड्डा मौके पर पहुंचे। मौके की नजाकत को भांपते हुए दारोगा मौके से राम दो ग्यारह हो गए।
पेट्रोल संचालक कर्मियों की बातें सुनने के बाद सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

सीओ की जांच रिपोर्ट पर एडिशनल एसपी ने दरोगा के निलंबित की रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक कुशीनगर को भेज दी है।