‌प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक/का दक्षिण रेलवे में स्थानान्तरण पर भावभीनी विदाई

‌प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक/का दक्षिण रेलवे में स्थानान्तरण पर भावभीनी विदाई

स्वतंत्र प्रभात।
‌प्रयागराज।
‌ दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

‌ प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक/उत्तर मध्य रेलवे रवि वल्लूरी, को दक्षिण रेलवे में  प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक के पद पर स्थानांतरण के उपलक्ष्य में उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में  एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कोविड-19 की स्थिति के दृष्टिगत यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्य म से आयोजित किया गया।

‌इस अवसर पर अपने संबोधन में  वल्लूरी ने सभी अधिकारियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और आने वाले समय में इसी प्रकार से उत्तर मध्य रेलवे और भारतीय रेल की सेवा के लिए प्रेरित किया।

‌वर्चुअल माध्यम से विदाई समारोह के अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे अधिकारी संगठन तथा यातायात/वाणिज्य के सभी अधिकारियों ने श्री वल्लूरी को उनके नए पद पर स्थानांतरण की शुभकामनाएं देते हुए उनके नेतृत्व में उत्तर मध्य रेलवे में बने रिकार्डों की भी भूरि-भूरि प्रशंसा एवं सराहना की ।

‌ज्ञात हो कि रवि वल्लूरी वर्ष 2018 से उत्तर मध्य रेलवे में प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक के पद पर पदस्थापित हुए थे। इनके कुशल नेतृत्व में उत्तर मध्य रेलवे ने माल ढुलाई में विगत सभी वर्षों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़्ते हुए एवं वित्तीय वर्ष 2020-21-२१ में 16.61 मिलियन टन का रिकार्ड प्रारंभिक लदान की उपलब्धि को हासिल किया। उत्तर मध्य रेलवे में किसी भी माह की अधिकतम लोडिंग का रिकार्ड भी गत माह मार्च 2021 में 1.77 मिलियन टन दर्ज किया है जो कि अभी तक का नया रिकार्ड है।

‌ समयपालन में रिकार्ड सुधार करते हुए पिछले वर्ष 55.19 % के रिकार्ड में सुधार लाते हुए गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष 2020-21 में 86.92% की समयपालनता की उपलब्धि दर्ज की। मालगाडि़यों की औसत गति को भी 24.19 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़ाकर 44.36 किलोमीटर प्रति घंटा किया गया यह भी अभी तक का रिकार्ड है।
‌कुशल प्रशासक के अतिरिक्त रवि वल्लूरी लेखक, समाजसेवी और आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here