ग्राम प्रधान इटावा की शिकायत हुई जिलाधिकारी से

निजी लाभ को देखते हुए एक ही स्थान पर निर्माण करवाने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप
ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय
भीटी अम्बेडकरनगर।

स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सभा इटवा में एक ही स्थान पर अपने निजी लाभ को देखते हुए दबंग ग्राम प्रधान के द्वारा पंचायत भवन, बारात घर, आंगनबाड़ी केंद्र, खेल के मैदान का निर्माण कराया जा रहा है जिसे रोकने के लिए आक्रोशित ग्रामीणों ने बीते दिनों भीटी एसडीएम व चकबंदी अधिकारी को लिखित शिकायत पत्र देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी ग्राम प्रधान के द्वारा निर्माण कार्य नहीं रोका गया।

जब निर्माण कार्य को नही रोका गया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करते हुए निर्माण कार्य को रुकवाने की मांग किया है। ग्रामीणो ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत इटवा में सार्वजनिक उपयोग हेतु पंचायत भवन, बरात घर, आंगनबाड़ी केंद्र, खेल के मैदान का एक ही स्थान पर चिन्हित किया जा रहा है ग्राम पंचायत भवन के निर्माण हेतु धनराशि शासन द्वारा ग्राम पंचायत (प्रधान) के खाते में आ चुका है, जहां पर पंचायत भवन निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहित की गई है वह प्रधान के मकान से बिल्कुल सटा हुआ है। उसका उपयोग व उपभोग ग्राम प्रधान ही कर सकते हैं जबकि उसका उपयोग ग्रामवासी नहीं कर सकते हैं तथा उसका निर्माण आबादी व मेन रोड से 400 मीटर दूरी पर होने जा रहा है।

जबकि मेन रोड से सटा हुआ ग्राम सभा में काफी ग्राम समाज की जमीन खाली पड़ी है। सार्वजनिक उपयोग के लिए ग्राम समाज की जमीन पर निर्माण कराया जा सकता है। जिससे ग्रामवासियों के काम आ सके। ग्राम प्रधान के द्वारा निजी लाभ को देखते हुए एक ही स्थान पर निर्माण कराए जा रहे पंचायत घर, बरात घर, आंगनबाड़ी केंद्र, खेल मैदान को रोकने की अपील किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here