गोरखपुर महिला चिकित्सालय में दिखा, घोर लापरवाही की तस्वीर

गोरखपुर-महिला-चिकित्सालय-में-दिखा,-घोर-लापरवाही-की-तस्वीर
 नव युवको को भीड़ में खड़े किए स्वस्त्य कर्मी खुद सीट से घण्टो रहे नदारद
युवा कोरोना टीका लगवाने के उत्साह में भूल सोसल डिस्टेंन्स का पालन
स्वतंत्र प्रभात
गोरखपुर-जहां कोविड -19 कोरोना वायरस को लेकर दुनिया तबाह हो रही है । वही नवयुवक बर्तमान नजारा देख भयभीत है । वैक्सिनेशन के लिए भीड़ में कूद कर महामारी को खुद निमंत्रण दे रहे है। वहीं महिला जिला हास्पिटल के जिम्मेदार भी अपने कर्तब्यों से विमुख हैं । सोशल डिस्टेंन्स के पालन कराने में असफल है । उक्त चिकित्सालय में कंट्रोलिग     जिम्मेदार से परे है ।
 आज अठारह वर्ष के ऊपर वाले नव युवक वैक्सिनेशन को लेकर उमड़ पड़े है । वैक्सीन लगवाने के उत्साह में भूल गए हम जिसके लिए जूझ रहे है वो लापरवाही घातक हो सकती है।
 जनपद में आज से 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं का टीकाकरण शुरू हो गया, पहले दिन जिले में  10 केन्द्रों पर दो हजार युवाओं को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए हर केन्द्र पर दो-दो बूथ बनाए गए है। कोरोना के कहर से जूझ रहे महानगर के युवाओं के लिए कोविड वैक्सीनेशन के सुरक्षा चक्र का दरवाजा खुल गया। युवाओं के टीकाकरण के लिए शासन से 20 हजार डोज अलग से भेजा गया है। यह रूटीन से हटकर है। वैक्सिनेशन को लेकर सरकार ने पहले ही शख्त हिदायत दे दिया था, कि कोविड गाइड लाइन के नियमो का पालन करते हुए वैक्सिनेशन लगाया जाए। इसके बावजूद  सीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ती हुई ये तश्वीर गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल की पोल खोल रही है । जहां पर ना सोशल डिस्टेंस की कोई तस्वीरें सामने आई। और ना ही वहां पर इन्हें समझाने वाला कोई सरकारी नुमाइंदा ही नजर आया। तकरीबन डेढ़ से 2 घंटे हो गए, लोग लंबी कतारों में खड़े रहें ।और ना ही रजिस्ट्रेशन काउंटर पर कोई जिम्मेदार मौजूद था। अब ऐसे में लोग खड़े होकर टक टकी लगाए खड़े हैं ,कि कब वह आएंगे, और कब इनका रजिस्ट्रेशन होगा। और कब यह वैक्सीन लगाएंगे। अब ऐसे में हालात और तस्वीरें जो कुछ बयां कर रही हैं।, वह अपने आप में चौंकाने वाली है।क्योंकि जिस तरीके से सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही हैं। उनमें से अगर एक भी संक्रमित व्यक्ति हुआ, तो वह न जाने कितनों को संक्रमित करेगा, इसका अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here