ढाई सौ केवीए ट्रांसफार्मर का सामान निकाल कर ले गए चोर ।

ढाई सौ केवीए ट्रांसफार्मर का सामान निकाल कर ले गए चोर ।

संजय उपाध्याय (रिपोर्टर)

चौरी भदोही ।

चौरी बाजार स्थित ब्रम्ह आश्रम मंदिर के अखाड़े के पास लगा ढाई सौ केवीए के ट्रांसफार्मर को चोरों ने बड़े ही दूसाहसिक तरीके से प्लेटफार्म से उतार कर उसके अंदर का सारा कीमती सामान और तेल निकाल ले गए । जानकारी के अनुसार जे. ई. संतराम गुप्ता ने बताया कि रात में चोरों ने तार को फाल्ट करा कर ब्रेकडाउन करा दिया था ।

उसके बाद ट्रांसफॉर्मर को प्लेटफार्म से किसी भारी वाहन से उतरवाया क्योंकि यह ढाई सौ केवीए का ट्रांसफार्मर है जो कि बड़े मशीन द्वारा ही उतारा या चढ़ाया जाता है,को नीचे रखवा कर इस का अंदर का सारा कीमती सामान निकाल ले गए फिलहाल ऐसी क्षेत्र में पहली घटना से लोग सर चकित है कि ईतने वजनी ट्रांसफार्मर को उतार कर कोई कैसे खोल कर ले गया।

ग्रामीणों के अनुसार रात में बिजली कटी थी और उन्होंने समझा कि ट्रांसफार्मर बनाया जा रहा है इसलिए किसी ने भी कोई रोक-टोक नहीं किया और चोर ट्रांसफार्मर खोल कर उसके अंदर का सारा सामान ले जाने में सफल रहे फिलहाल घटना की जानकारी चौरी थाने पर दी गई है और जेई ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों की सूचना दे दी है चौरी बाजार के आधे मार्केट की सप्लाई इसी ट्रांसफर्म से होती थी जो की पूरी तरह बाधित हो चुकी है ।