‌जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज अविश्वास प्रस्ताव के घेरे में

‌जिला-पंचायत-अध्यक्ष-का-ताज-अविश्वास-प्रस्ताव-के-घेरे-में।


‌सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुर्नमतदान 13 को।

‌स्वतंत्र प्रभात

‌ प्रयागराज
-जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर पुर्नमतदान के लिए बैठक 13 अगस्त को होगी। रेखा सिंह अध्यक्ष रहेंगी या नहीं इसका फैसला 92 जिला पंचायत सदस्य करेंगे। पंचायत भवन में होनेे वाली बैठक की अध्यक्षता जनपद न्यायाधीश के द्वारा नामित अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश बद्री विशाल पांडेय करेंगे। 

‌जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा सिंह के खिलाफ अक्तूबर 2018 में अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ था जिसके खिलाफ उन्होंने न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इस मामले में उच्चतम न्यायालय ने अविश्वास प्रस्ताव पर पुर्नमतदान का आदेश दिया है।

‌इसी क्रम में 13 अगस्त को दिन में 11 बजे बैठक बुलाई गई है। डीएम भानु चंद्र गोस्वमी ने बुधवार को बैठक की बाबत आदेश जारी किया। बैठक और मतदान की पूरी प्रक्रिया न्यायालय के आदेश के क्रम में पूरी की जाएगी। डीएम ने अपर मुख्य अधिकारी को बैठक से संबंधित नोटिस पंचायत भवन बोर्ड पर लगाने तथा सदस्यों को सूचित करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने डीपीआरओ को बैठक तथा मतदान से संबंधित सभी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया। बताते चलें कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती केसरी देवी पटेल से अब नहीं बल्कि उनकी बहू दावेदारी रहेगी। देखना अब यह है कि जिला पंचायत अध्यक्ष का किस के सर पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here