जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करने का दिया निर्देश

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकर नगर।

वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रसार के रोकथाम हेतु जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन एवं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी दल बल के साथ बुनकर नगर टांडा के गलियों – मोहल्लों में पहुंचकर लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करने का नसीहत दिए। इस दौरान रोड एवं दुकानों पर बिना मास्क के लोगों का अभियान के रूप में चालान किया गया और उन्हें मास्क का नियमित प्रयोग करने हेतु नसीहत भी दी गई।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने टांडा के मोहल्ला हयातगंज, मीरानपुर, घंटाघर चौक, अलीगंज बाजार में पहुंचकर लोगों से कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन करने के लिए अपील किया गया।
इसके उपरांत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मोहल्ला अलीगंज में पहुंचकर कंटेंटमेंट जोन का भी जायजा लिया। यहां पर मोहम्मद सीटकहां नामक व्यक्ति मे सिम्टम्स पाया गया था। जिसके मद्देनजर मोहल्ला अलीगंज की गली पूरी तरह सील किया गया है। वही ग्राम अरखापुर को भी कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है, यहां पर शालिनी पटेल नामक महिला में सिम्टम्स पाया गया था l

जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित उप जिलाधिकारी टांडा, डॉक्टर टीम व सर्विलांस टीम को निर्देश देते हुए कहा कि इन सभी कंटेनमेंट जोन में नियमित साफ-सफाई ,फागिंग मशीन से छिड़काव एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव आदि कराते रहें , और कंटेंटमेंट जोन में पैनी नजर बनाए रखें, ताकि मरीज किसी के संपर्क में ना आए और कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को रोका जा सके।

इसके उपरांत जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक नगर पालिका क्षेत्र टांडा में स्थित 200 बेड के मातृ एवं शिशु अस्पताल में बनाए गए L2 टाइप के अस्पताल का भी जायजा लिया गया। L2 टाइप के अस्पताल में एक मरीज आइसोलेट किया गया था। जिलाधिकारी ने मरीज से वर्चुअल वार्ता कर उसका कुशलक्षेम पूछा।मरीज को भोजन व दवा समय से दिया गया था साफ सफाई की व्यवस्था देखने को मिला। इस दौरान मौके पर उपस्थित डॉक्टर टीम को जिलाधिकारी ने मरीजों के देखरेख में कोई लापरवाही नहीं बरतने का नसीहत दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here