मिलावखोरों पर विभाग की छापेमारी,करीब पांच कुंतल तेल सीज

अनुराग शर्मा

दूध की सैंपलिंग के साथ ही
भारी मात्रा में मिलावटी सरसों का तेल व राइस ब्रान तेल सीज

बहराइच । होली के पर्व को लेकर छापामारी अभियान में जुटी खाद्य एवं औषधि प्राधिकरण की टीम ने सोमवार को महसी तहसील क्षेत्र के महराजगंज में छापा मारा। टीम ने यहां पर भारी मात्रा में मिलावटी सरसों का तेल बरामद किया है।458 लीटर सरसों का तेल व 120 लीटर राइस ब्रान तेल मौके पर सीज कर नमूना लिया गया।

वहीं दूसरी जगह टिकोरा मोड़ पर कलेक्शन सेंटर से दूध का नमूना भरा गया है।अभिहित अधिकारी विनोद कुमार शर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, एस पी एन सिंह,राघवेन्द्र प्रताप वर्मा टीम के साथ महराजगंज स्थित दो घर में पहुंचे। यहां अफरोज पुत्र मकसल नाम के व्यक्ति के घर में 200 लीटर सरसों का तेल रखा मिला वहीं दूसरे मो0 आजम पुत्र इफ्तार हुसैन नाम के व्यक्ति के यहां 258 लीटर सरसों का तेल व 120 लीटर राइस ब्रान तेल मौके पर मिला।

टीम को सूचना मिली थी कि यह सभी बाहर से निम्न स्तर का तेल लाकर अपने यहां के तेल में मिलाता है और फिर ऊंचे दाम में बाजार में इसकी बिक्री करता है। टीम ने जब मौके पर जांच की तो उन्हें तेल में मिलावट मिली। टीम ने 458 लीटर सरसों के तेल व 120 लीटर राइस ब्रान तेल को सीज कर दिया और तेल का नमूना लेकर जांच को भेजा है।

इसके बाद टिकोरा मोड़ क्षेत्र में सत्यभान पुत्र धर्मपाल के यहां टीम ने दूध में मिलावट होने के संदेह पर कलेक्शन सेन्टर से दूध का नमूना लिया है।अभिहित अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि नमूना जांच के लिए भेजा गया हैं। जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here