दैनिक राशिफल 08.04.2019

 आचार्य कौशलेन्द्र पाण्डेय जी के अनुसार….

1.मेष – आज के दिन कोई आर्थिक लाभ आपको मिल सकता है। किसी शुभचिंतक या मित्र के जरिए आपको लाभकारी प्रेरणा मिल सकती है। एकांत स्थान पर बैठकर राजा दशरथ द्वारा रचित शनि स्त्रोत का पाठ करें। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

2.वृष -अपनी सोच सकारात्मक रखें। आप जितना सकारात्मक सोचेंगे, सफलता आपके उतनी नजदीक होगी। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में अधिक सोच-विचार न करें। जो व्यक्ति आपके स्तर का नहीं है उससे वाद-विवाद करके अपना समय व्यर्थ ना करें।

3.मिथुन-आर्थिक प्रयासों का तत्काल प्रतिफल मिलेगा। जिस प्रकार के फायदे और लाभ आप अपने तरीके से लेना चाहते हैं,उसमें अभी कुछ रूकावटें जरूर आ सकती हैं। शनि प्रतिमा पर सरसों का तेल चढ़ाएं और दीपक भी लगाएं।

4.कर्क-कुछ घर और बाहर के मामले तनाव पैदा कर सकते हैं। आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। भाग्य अच्छा साथ दे सकता हैं। ससुराल पक्ष की तरफ से चिंता रहेगी।

5.सिंह-आप सूझबूझ और कूटनीति से काम लेंगे तो इस प्रकार की उलझनें दूर करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। बार-बार दूसरों की सलाह लेकर काम करना आपके लिए फायदेमन्द नहीं है। 
6.कन्या-अपनी युक्ति और तरकीब से काम करने से आपको अपने प्रयासों में इच्छित सफलता मिलेगी। आपका कॉन्फिडेंस पहले से और बढ़ सकता है। आप बड़ा फैसला ले सकते हैं।

7.तुला-बौद्धिक कार्यों को करने और जनसंपर्क बनाए रखने के लिए दूसरों के साथ घुलने-मिलने के लिए दिन अच्छा है। परिवार एवं मित्रों के साथ यात्रा का योग बनेगा।
8.वृश्चिक-पराक्रम और निष्ठा से किया गया परिश्रम अवश्य लाभकारी होगा। मन में अनेक प्रकार की चिंताओं के बावजूद आज आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे। 
9.धनु-आज आपका मन कुछ चिंताग्रस्त रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त नींद लें। मन को स्थिर रखने के लिए आप ध्यान भी लगा सकते हैं।
10.मकर-किसी प्रेरक व्‍यक्ति से मुलाकात प्रसन्‍नतादायक रहेगी। परिवार सहित बाहर घूमने का प्रोग्राम बनाएंगे। जो जूते और कपड़े आपके प्रयोग में नहीं आ रहे उन्हें किसी जरूरतमंद को दान कर दीजिए।
11.कुंभ-आज के दिन काफी प्रयास ओर चेष्टा के पश्चात आपको लाभ का अवसर मिलेगा। किसी के भरोसे रहना आप के अंदर निराशा पैदा करेगा। आप खुद के अंदर शुभ ऊर्जा का समावेश कीजिए।
12.मीन-आपका कॉन्फिडेंस पहले से और बढ़ सकता है। आप बड़ा फैसला ले सकते हैं। पारिवारिक रिश्तों में सुधार होगा। परिवार सहित यात्रा पर जा सकते हैं ।

आपका दिन मंगलमय हो

ज्योतिष सेवा केन्द्र लखनऊ
आचार्य कौशलेन्द्र पाण्डेय जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here