बच्ची से दुराचार का आरोप, गिरफ्तार

बच्ची -से- दुराचार -का -आरोप,- गिरफ्तार

मथुरा। थाना बल्देव क्षेत्र के एक गांव में मानवता को शर्माशार करने वाली घटना सामने आई है। पडोस में रहने वाले एक युवक पर तीन वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का अरोप परिजनों ने लगाया है। परिजनों की शिकायत पर थाना बलदेव पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरू कर दी है। आरोप है कि बालिका को खेलते समय युवक अपने घर ले गया। उसके साथ गलत काम करने का प्रयास किया। बच्ची के रोने पर बच्ची को उसके घर छोड आया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बालिका का परीक्षण कराया जा रहा है।

बल्देव क्षेत्र में थाने पर आकर एक नाबालिग के साथ दुराचार की सूचना थाने पर दी गई थी। तत्काल अभियोग पंजीकृत कर, नामित की गिरफ्तारी कर ली गई है।


अभियान चला कर पांच बाल मजदूर कराये मुक्त

मथुरा। मिशन शक्ति के अंतर्गत श्रम विभाग ने अभियान चला कर पांच बाल मजदूरों को मुक्त कराया। शहर में सहायक श्रम आयुक्त प्रभात कुमार के नेतृत्व में बाल मजदूरी रोकने के लिए अभियान चलाया गया। शहर के लाला गंज महोली रोड, सौंख रोड़ एवं कृष्णा नगर क्षेत्र में चलाए गए अभियान में 5 बाल मजदूरों को कार्य करते हुए पकड़ा। जिन दुकानों पर यह बाल मजदूरी कर रहे थे
उनके खिलाफ अग्रिम कार्यवाही करने के लिए तैयारी की जा रही है। इस अभियान के अंतर्गत विभाग के लगभग आधा दर्जन से अधिक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। सहायक श्रम आयुक्त प्रभात कुमार ने बताया कि मिशन शक्ति के अंतर्गत बाल मजदूरी पर रोक लगाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है और यह निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिन दुकानदारों द्वारा बाल मजदूरी कराई जा रही है, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।