समापन समारोह में एसएसबी ने दिए सभी प्रशिक्षण प्राप्त युवतियों को प्रमाणपत्र

एसएसबी-21वी -वाहिनी-के-तत्वाधान-में-चल-रहे-सिलाई-कढ़ाई -प्रशिक्षण-कार्यक्रम-का-वृहस्पतिवार-को-समापन-हो-गया।
एसएसबी-21वी -वाहिनी-के-तत्वाधान-में-चल-रहे-सिलाई-कढ़ाई -प्रशिक्षण-कार्यक्रम-का-वृहस्पतिवार-को-समापन-हो-गया।

– स्वतंत्र प्रभात

(NASEEM KHAN “KYA”)

बगहा, ब्यूरो। एसएसबी 21वी वाहिनी के तत्वाधान में चल रहे सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का वृहस्पतिवार को समापन हो गया।

 

इस दौरान प्रशिक्षण प्राप्त किए सभी 25 सीमावर्ती क्षेत्रों की बेरोजगार युवतियों को प्रमाण पत्र दिया गया। बतातें चलें कि यह कार्यक्रम 21वीं वाहिनी मुख्यालय बगहा में आयोजित किया गया था।

इस दौरान एसएसबी 21वीं वाहिनी के कमांडेंट राजेंद्र भारद्वाज ने नव प्रशिक्षण प्राप्त किए युवतियों को प्रमाण पत्र देते हुए समापन समारोह में कहा कि जो भी प्रशिक्षण प्राप्त किए हैं

 

उनको रोजगार का अवसर जरूर मिलेगा और सभी को बेहतर लाभ व रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने महिलाओं से स्वरोजगार के इस आयाम को अपनाने की अपील की, साथ ही सभी युवतियों की उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने इस कार्य में और सुधार लाने की बात पर जोर देते हुए और बेहतर कार्य करने कीअपेक्षा की संभावनाओं पर अपने विचार व्यक्त किए।

 

बतादें की यह प्रशिक्षण का आयोजन एसएसबी के तत्वाधान में मानव संसाधन विकास कार्यक्रम 2020-21 के तहद रमा टेक्निकल इंस्टिट्यूट बगहा के द्वारा 15 फरवरी से 31 मार्च तक यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सीमाई क्षेत्र के 25 युवतियों का चयनित कर के प्रशिक्षित किया जाता है। जिसमें वाल्मीकिनगर परिक्षेत्र व इसके आसपास रमपुरवा, झंडू टोला एवं दोन क्षेत्र की युवतियों को शामिल किया जाता रहा है।

 

इस अवसर पर उपस्थित के अंगवो सिंह, उप कमांडेंट, चरण सिंह फगेडिया, सहायक कमांडेंट संचार निरीक्षक प्रशासन पंकज कुमार,

 

सहायक उपनिरीक्षक सोम राज चौधरी, रमा टेक्निकल इंस्टिट्यूट बगहा के निदेशक दीपेश कुमार पाण्डेय, ईसरत जहां मौजूद थे।