भदोही:पिता ने की दुष्कर्म की कोशिश तो बेटी ने अपनाया हिंदू धर्म ।

भदोही:पिता ने की दुष्कर्म की कोशिश तो बेटी ने अपनाया हिंदू धर्म ।


ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )


ज्ञानपुर,भदोही । 

उत्तर प्रदेश  के जनपद भदोही के कोतवाली औराई क्षेत्र के एक नगर में मां की मौत के बाद जब वालिद (पिता) ने ही बेटी को हवस का शिकार बनाने की कोशिश की तो उसने इस्‍लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया। मामला तब उजागर हुआ जब बेटी इन दिनों रीढ़ में टीबी हो जाने से वह बिस्तर पर पड़ गई।

उसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी मामले का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शैलेंद्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर डीएम की टीम ने बेटी के घर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। जिला प्रशासन के अनुसार उसके इलाज की तैयारी शुरू कर दी गई।

वहीं युवती का कहना है कि अभी भी उसके पिता और सौतेली मां द्वारा धमकी दी जा रही है।युवती ने बताया कि उसकी मां की मौत के बाद से ही पिता की नजर उस पर थी। पिता के अत्‍याचारों और गलति नीयत को देखते हुए उसने हिंदू धर्म अपना लिया है। साथ ही अपना नाम भी बदल कर हिंदूआें जैसा नाम कर लिया है।

वहीं सोशल मीडिया पर यह प्रकरण वायरल होने के बाद से ही जिला प्रशासन सक्रियता से युवती का टीबी का इलाज कराने के साथ ही आरोपों को लेकर विधिक कार्रवाई में जुट गई है। जबकि पिता और सौतेली मां के व्‍यवहार को देखते हुए युवती को संरक्षण देने का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here