अपने मताधिकार का निर्भीक होकर करें पालन : जिला विद्यालय निरीक्षक


स्वतंत्र प्रभात

देवरिया। राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज में स्वीप कार्यक्रम के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया । इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक पीके शर्मा ने समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राओं को मतदान कि शपथ दिलाते हुए कहा कि मतदान के माध्यम से हम सरकार और प्रतिनिधि चुनने के साथ साथ अपने भविष्य का भी चुनाव करते हैं। निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान सशक्त लोकतंत्र की पहचान है । उन्होंने छात्रों से अपने परिवार के सभी सदस्यों से मतदान करने के लिए प्रेरित करने को कहा एवं पास पड़ोस के लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी सौंपी। स्वीप कोऑर्डिनेटर आशुतोष नाथ तिवारी ने छात्रों को मतदान सम्बंधी विभिन्न गतिविधियों जैसे पेंटिंग,निबंध , स्लोगन आदि प्रतियोगिता के बारे में बताया।

स्वीप के नोडल अधिकारी विजय श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत चुनाव आयोग ने प्रत्येक बूथ पर  गलब्स और सेनिटाइजर की व्यवस्था की है एवं मतदान के समय भी कोरोना को देखते हुए मतदाता दूर खड़े रहकर कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार ही मतदान करेंगे। इस अवसर पर प्रवक्ता गोविंद सिंह,डी के मौर्या,दयानंद मिश्र,शैलेन्द्र उपाध्याय,रामजीत यादव, रमाकांत प्रजापति, शिवगतुल्लाह,शैलेन्द्र उपाध्याय समेत समस्त स्टाफ एवं सैकड़ो छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। दीनानाथ पांडे राजकीय महिला पीजी कॉलेज देवरिया में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया ।

बाबा राघव दास इण्टर कॉलेज देवरिया के परिसर में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य  रमेश सिंह , विनय कुमार त्रिपाठी, अजय कुमार सिंह ,प्रमोद कुमार सिंह,अभिषेक ,राजीव लोचन, रमाशंकर चौरसिया ,अरविंद कुमार,अवनीश बरनवाल,शैलेंद्र कुमार सैनी, जन चौपाल संयोजक आशीष कुमार शुक्ल ने लोगों को शपथ दिलाया कि जाति धर्म लोभ लालच से परे होकर निर्भीक होकर 3 नवंबर को मतदान करेंगे, साथ ही अपने आसपास अन्य लोगों को भी मतदान हेतु जागरूक करेंगे । इंदिरा गांधी पूर्व प्राथमिक विद्यालय देवरिया रामनाथ बूथ संख्या 303 एवं इंदिरा गांधी कन्या प्राथमिक विद्यालय देवरिया रामनाथ बूथ संख्या 300 पर मतदाताओं को जागरूक किया गया ।  इस दौरान विद्यालय की अध्यापिका किरण श्रीवास्तव, नीतू सिन्हा , मनोरमा मणि, सीता मणि आदि मौजूद रहे ।