बिना आधार कार्ड बने बैरंग लौटे अभिभावक

स्वतंत्र प्रभात

शिवगढ़ (रायबरेली)– ब्लॉक संसाधन केंद्र शिवगढ़ में बच्चों का आधार कार्ड बनवाने आए अभिभावकों को मायूस होकर बैरंग वापस लौटना पड़ा। जिसको लेकर अभिभावकों में गहरा रोष व्याप्त है। विदित हो कि विकास क्षेत्र शिवगढ़ के ब्लॉक संसाधन केंद्र में परिषदीय विद्यालयों के छात्रों के नए आधार कार्ड बनाए जाने व आधार कार्ड संशोधन की व्यवस्था की गई है।

जिसके लिए बकायदा दो अध्यापक भी लगाए गए हैं। मंगलवार को आधार कार्ड बनवाने के लिए सुबह 10 बजे अभिभावक पहुंच गए, किन्तु दोपहर 2 बजे तक जब आधार कार्ड नही बने तो बिना आधार कार्ड बनवाए ही अभिभावकों को वापस बैरंग लौटना पड़ा। खण्ड शिक्षाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि ब्लॉक संसाधन केंद्र में सिर्फ परिषदीय विद्यालयों के छात्रों के ही आधार कार्ड बनाए जाएंगे। सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए बुधवार से टोकन व्यवस्था जारी की जाएगी 1 दिन में केवल 10 ही आधार कार्ड बनाए जाएंगे नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

फॉलोअप

पीएम रिपोर्ट से स्पष्ट नही हो पाया मौत का कारण

 शिवगढ़ (रायबरेली) शिवगढ़ थाना क्षेत्र के खजुरों में सोमवार को एक बुजुर्ग की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए शिवगढ़ थाने में तहरीर दी थी। शिवगढ़ पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन मंगलवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से  मौत का कारण स्पस्ट नही हो पाया। शिवगढ़ थानाध्यक्ष  धीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सेजरा को सुरक्षित किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह कहा जा सकता है कि वृद्ध की हत्या नही हुई है।