सोशल मीडिया पर कुख्यात विकास दुबे को शेर बताने वाले किलकिल सचान को मिली जमानत

सोशल-मीडिया-पर-कुख्यात-विकास-दुबे-को-शेर-बताने-वाले-किलकिल-सचान-को-मिली-जमानत

कानपुर के चौबेपुर में हुई मुठभेड़ के बाद विकास दुबे के पक्ष में सोशल मीडिया पर सरकार विरोधी व आपत्तिजनक पोस्ट किए जा रहे हैं। विकास दुबे को शेर कह रहा है तो कोई उसे दिलेर बता रहा है। इसी मामले में एक कोचिंग संचालक को काकादेव पुलिस ने शनिवार रात आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया था जिसे रविवार को रिमांड मजिस्ट्रेट mm1 फस्ट की कोर्ट में पेश किया गया जहाँ उसे 20-20 हजार के बाँध पत्र के एवज में जमानत मिल गयी।

काकादेव पुलिस ने फेसबुक पर कुख्यात अपराधी विकास दुबे को शेर बताने वाले कोचिंग संचालक की पहचान केशवपुर के नागेश्वर अपार्टमेंट निवासी किलकिल सचान के रूप में हुई है। वह काकादेव इलाके में आईआईटी की कोचिंग चलाता है।

थाना प्रभारी कौशल किशोर दीक्षित ने बताया कि किलकिल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि विकास दुबे जैसे शेर ने ‘दुर्लभ जनता को नहीं पुलिस को मारा है। उसे सेल्यूट है। जाति विशेष के बारे में भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली है। आरोपी मूल रूप से पुखराया के अररिया अररिया मऊ का रहने वाला है। 

हिस्ट्रीशीटर विकास को शेर बताकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाली महिला रीता पांडे के खिलाफ फजलगंज पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली है उसने विकास दुबे का अभिनंदन करते हुए कई आपत्तिजनक बातें लिखी हैं।