आधा सैकड़ा छात्र छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर किया नेशनल हाईवे 35 जाम

आधा सैकड़ा छात्र छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर किया नेशनल हाईवे 35 जाम

अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे छात्र छात्राए को पुलिस ने लिया हिरासत में


बाँदा जिले के सभी लॉ कॉलेजों के आधा सैकड़ा छात्र-छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 35 को 2 घण्टे के लिए बंद करके जोरदार प्रदर्शन किया। आधा सैकड़ा के करीब छात्र-छात्राएं राजमार्ग पर उतर आए और जमकर नारेबाजी करने लगे। छात्राएं राजमार्ग के बीच बैठ गई और किसी भी गाड़ी को आगे नहीं जाने दिया, जिसके चलते कुछ ही समय के भीतर दोनों तरफ गाडिय़ों का लम्बा जाम लग गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने लगभग एक दर्जन छात्रों को हिरासत में ले लिया ।प्रदर्शनकारी छात्रा ममता वर्मा ने कहा कि  विश्वविद्यालय द्वारा लिखित परीक्षा न कराकर ऑब्जेक्टिव पेपर कराने से अधिकांश छात्र के पेपर बेक लग जाने की वजह आक्रोशित छात्र छात्राओं ने लगया जाम इन सभी छात्रों की मांग है कि या तो दुबारा लिखित पेपर कराए जाएं या फिर सभी ऑब्जेक्टिव परीक्षा में  पेपर में बेक  हटाकर छात्रों को पास किया जाय। 

 विश्वविद्यालय को इसमें बदलाव करना चाहिए और दुबारा लिखित परीक्षा करानी चाहिए।या सभी छात्रों को पासकर अगले समेस्टर में दाखिला देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे कई छात्रों का एक साल खराब हो जाएगा और उनका भविष्य अधर में लटक जाएगा।छात्रों ने कहा कि  विश्वविद्यालय जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करके इस आर्डर में बदलाव करे नहीं तो एक बड़ा आंदोलन करने के लिए सभी कॉलजों के छात्र तैयार बैठें हैं। 

इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा लेकिन गुस्साए छात्रों ने उनकी एक न सुनी। जिसके चलते पुलिस ने लगभग एक दर्जन छात्रों को हिरासत में ले लिया। वहीं दूसरी तरफ पूरी जानकारी देते हुए आर के सिंह क्षेत्राधिकारी नगर में मौके पर पहुच मोर्चा संभालते हुए प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्राओं को समझाने का प्रयास किया छात्रों के न मानने पर पुलिस ने शक्ति बरतते हुए 

लगभग एक दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत कर लिया है क्योकि रोड जाम करके प्रदर्शन करना कानूनन अपराध इसलिए सभी पर अभियोग पंजीकृत करते हुए कार्यवाही की जा रही है लेकिन बाद में गिरफ्तार हुये सभी छात्रों को पुलिस ने समझा  कर छोड़ दिया जिसमे उपस्थित श्वेता मनीष ममता वर्मा प्रीति अखिलेश उमेश पायल देवी काजल यादव जयसिंह शान्तोष यादव गोविंद माता प्रशाद राघवेंद्र अशोक प्रेमदास माया सतीश यादव ललित यादव आदि मौजूद रहे 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel