पुलिस पेंशनर्स के साथ एसपी की बैठक सम्पन्न

पुलिस पेंशनर्स के साथ एसपी की बैठक सम्पन्न

त्वरित निस्तारित किया जा सके तथा उनको अनावश्यक भाग-दौड़ लगाना न पड़े।


स्वतंत्र प्रभात 
 


कुशीनगर


 पुलिस लाइन्स में “पुलिस पेंशनर्स” की बैठक का सोमवार को आयोजन किया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल द्वारा पुलिस पेंशनर्स की समस्याओं को सुना गया तथा शीघ्र निस्तारण हेतु संबन्धित को निर्देशित किया गया।

जनपद कुशीनगर के रिटायर पुलिस कर्मियों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति के संबंध में त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित  को आदेशित किया गया।

पुलिस पेन्शनर्स कुशीनगर के नाम से व्हाटस्एप ग्रुप बनाकर संचालन प्रारम्भ किया गया ताकि पुलिस पेन्शनर्स के उनके पेंन्शन, चिकित्सा प्रतिपूर्ति तथा अन्य विभागीय समस्य़ाओं को त्वरित निस्तारित किया जा सके तथा उनको अनावश्यक भाग-दौड़ लगाना न पड़े।

रिटायर्ड पुलिस पेन्शनर्स के डिजिटल पहचान पत्र के बनने के सम्बंध में शिकायत प्राप्त हुई। जिस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए पहचान पत्र के बनने के सम्बंध में आ रही कमियों को दूर कर शीघ्र ही पहचान पत्र निर्गत करने के सम्बंध में निर्देशित किया गया।


पेंशनर्स के वाट्सएप ग्रुप के समुचित उपयोग के साथ ही पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए ‘पेन्शनर्स’ से यह भी अनुरोध किया गया कि समय-समय पर अपने अनुभव के आधार पर पुलिस की सहायता करें ताकि उनके अनुभवों का उपयोग कर नई पुलिस प्रणाली को और भी सुदृढ़ बनाया जा सके।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel