खाद के कालाबाजारी बर्दाश्त नही की जायेगी डीएम प्रियंका निरंजन

खाद के कालाबाजारी बर्दाश्त नही की जायेगी डीएम प्रियंका निरंजन

इसके लिये सतत प्रयास करें और सुनिश्चित करे कि खाद की उपलब्धता हर समय बनी रहे।


स्वतंत्र प्रभात 

इसके लिये सतत प्रयास करें और सुनिश्चित करे कि खाद की उपलब्धता हर समय बनी रहे।

उरई (जालौन) जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने इफको बाजार उरई का निरीक्षण किया। उन्होने संबंन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि किसानो को समय से खाद वितरण करें उन्होने कहा कि प्रत्येक किसानों को खाद उपलब्ध हो इसके लिये सतत प्रयास करें और सुनिश्चित करे कि खाद की उपलब्धता हर समय बनी रहे।


 उन्होने कहा कि जनपद की किसी भी समितियों पर खाद के कालाबाजारी बर्दाश्त नही की जायेगी। ऐसा करने वालो को चिन्हित कर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जायेगा। उन्होने कहा कि जनपद कि समस्त समितियों पर पर्याप्त मा़त्रा में खाद उपलब्ध है।


 उन्होने किसानों से अपील की है कि वर्तमान में बुवाई का कार्य किसानो द्वारा तेजी से किया जा रहा है। किसान आवश्यकतानुसार खाद समितियों से उपलब्ध करें, कोई कृषक खाद का भण्डारण न करें। उन्होने कहा कि जनपद की समस्त समितियो पर खाद वितरण कराई जा रही है खाद वितरण में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही हैं।


 उन्होने कहा कि लगातार शासन से वार्ता की जा रही हैं। जनपद में आवश्यकतानुसार खाद उपलब्ध होती रहेगी। खाद की उपलब्धता समितियों पर सुनिश्चित करायी जायेगी। उन्होने कहा कि किसी भी समिति में खाद ब्लैक करने का प्रकरण संज्ञान में आता है, संबंधित के विरूद्व कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने इसके लिये समितियों की जांच हेतु टीम गठित की गयी हैं।

 उन्होने कहा कि जनपद की समस्त समितियां प्रातः 10ः00 बजे से खुले, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। उन्होने कहा कि किसान भाई को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर टोल फ्री नं0 05162-252313 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं, शिकायत दर्ज होने पर संबंधित अधिकारी समयबद्ध निस्तारण करेगे इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(नमामि गंगे) प्रतिपाल सिंह चैहान, डिप्टी कलेक्टर अजीत सिंह, ए0आर0 कापरेटिव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel