चाहे जो मजबूरी हो जटहां-खिरकिया मार्ग निर्माण पूरी हो

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट -प्रमोद रौनियार जल्द निर्माण कार्य शुरू नही हुआ तो होगा बड़ा आंदोलन-मनीष जायसवाल जिले के जटहा बाजार से खिरकिया रोड निर्माण के लिए जटहा बाज़ार के प्राइमरी स्कूल में बैठक किया गया। जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी के पीसीसी सदस्य मनीष जायसवाल ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए मनीष जायसवाल ने

स्वतंत्र प्रभात


ब्यूरो रिपोर्ट -प्रमोद रौनियार

जल्द निर्माण कार्य शुरू नही हुआ तो होगा बड़ा आंदोलन-मनीष जायसवाल

जिले के जटहा बाजार से खिरकिया रोड निर्माण के लिए जटहा बाज़ार के प्राइमरी स्कूल में बैठक किया गया। जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी के पीसीसी सदस्य मनीष जायसवाल ने किया। 

चाहे जो मजबूरी हो जटहां-खिरकिया मार्ग निर्माण पूरी हो

बैठक को संबोधित करते हुए मनीष जायसवाल ने कहा कि आज 2 वर्षों से सड़क बदहाल है खिरकिया हो या पड़री भैरोगंज जटहां के लोग गाहे-बगाहे विरोध प्रदर्शन करते  आ रहे है। लेकिन जिले के जनप्रतिनिधियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है। इस मार्ग की दशा इतनी बेहद खराब है कि सड़क के सारे कंक्रीट उखड़ कर सड़क पर बिखर कर जिम्मेदारों को मुंह चिढ़ा रही है। लेकिन उसका कोई असर दिखाई नहीं पड़ रहा है। क्योंकि जब से सड़क खराब हुआ तब से आज तक कोई जनप्रतिनिधि हो या अधिकारी मुंह मोड़कर रूट चेंज कर अपनी उद्देश्यों की पूर्ति कर रहा है ।

मनीष जायसवाल ने बताया कि जटहां खिरकिया मार्ग मुख्य मार्ग है इस मार्ग से यूपी और बिहार राज्यों की जनता का आवागमन होता है। उक्त मार्ग कुशीनगर सदर मुख्यालय को जोड़ती है। आलम यह है कि बीमार और तीमारदार हो या रोजमर्रा की जिंदगी की भाग दौड़ करने वालों की हालत बुरी बनी हुई है।

सबसे बुरा हाल मरीजों का हो रहा है समय से अस्पताल नहीं पहुंचने कारण रास्ते में दम टूट रहे है। लेकिन इस बात पर जनप्रतिनिधियों को लगता है कोई ज्ञान और भान और संवेदना नहीं है। इस सड़क के प्रति इतनी उपेक्षात्मक रवैया क्यों बनी हुई है जिम्मेदारों की संवेदना क्यों शुन्य पड़ी है यह सवाल जटहां खिरकिया मार्ग के यात्री हो या आम जनता में कौंध रही है।

बैठक को संबोधित करते हुए मनीष जायसवाल ने कहा कि इसी सप्ताह हम लोग जिलाधिकारी से मिलकर के ज्ञापन सौंपेंगे और एक महीने का समय भी देंगे यदि दिए गए समय में सड़क का निर्माण कार्य शुरू नही कराया गया तो जटहा से पडरौना तक हजारों लोग पदयात्रा भी करेंगे। इससे भी अगर सुनवाई नहीं हुई तो इससे भी बड़ा  जन आंदोलन की रणनीति के तहत संघर्ष  करते हुए जटहां खिरकिया मार्ग का निर्माण कार्य करवाने का कार्य भी करेंगे।

इस दौरान वृजभूषण गुप्ता राहुल रौनियार, अभिषेक रौनियार, पुनीत त्रिपाठी, विकास रौनियार, मुस्लिम अंसारी ओम प्रकाश भारती, सौरभ जायसवाल, अभय रौनियार, रविन्द्र चौहान, रविन्द्र यादव, जितेन्द यादव, जितेन्द पटेल, श्याम,राजू,शंकर, प्रदीप, बिकाऊ मद्धेशिया, धीरज जायसवाल सूर्या,रवि,रितेश,गुड्डू, संदीप,मुकेश गुप्ता, शैलेश ब्याहुत इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel