भदोही के चौरी हत्याकांड का 24 घंटे में खुलासा, बकाये रुपये मांगने को लेकर हुई हत्या ।

भदोही के चौरी हत्याकांड का 24 घंटे में खुलासा, बकाये रुपये मांगने को लेकर हुई हत्या । संजय उपाध्याय (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । बीते बुद्धवार की रात भदोही के चौरी चौकी क्षेत्र के एक निर्माणाधीन विद्यालय परिसर में धारदार हथियार से कटा हुआ एक यु्वक का शव बरामद हुआ था।इस हत्याकांड से पूरे इलाके में

भदोही के चौरी हत्याकांड का 24 घंटे में खुलासा, बकाये रुपये मांगने को लेकर हुई हत्या ।

संजय उपाध्याय (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही । 

बीते बुद्धवार की रात भदोही के चौरी चौकी क्षेत्र के एक निर्माणाधीन विद्यालय परिसर में धारदार हथियार से कटा हुआ एक यु्वक का शव बरामद हुआ था।इस हत्याकांड से  पूरे इलाके में  सनसनी मच गई थी। जिसका क्राइम ब्रांच व चौरी पुलिस की संयुक्त टीम ने सक्रियता से 24 घंटे के ही अंदर खुलासा कर दिया है।

मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मृतक प्रमोद कुमार यादव पुत्र शीतला प्रसाद यादव निवासी चेनईपुर की बीसी के लेनदेन व बाईक की बकाया धनराशि मांगने पर की गई हत्या के मांमले एक हत्यारे को पुलिस गिरफ्तार किया है।पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड में चापड़ का इस्तेमाल किया गया है। हत्या की वजह बकाया के रुपये मागने पर की गई थी।

बुधवार को चेनईपुर निवासी प्रमोद कुमार की हत्या के बाद पीआरबी 2302 के गश्तीदल ने देर रात सड़क के किनारे खड़ी बाइक को देखा। पास जाने पर विद्यालय परिसर में शव दिखाई पड़ा।इस हत्याकांड को लेकर मु0अ0स0 119/2020 धारा 302 पंजीकृत किया गया था।

आज शुक्रवार की देर शाम चौरी पुलिस चौकी में हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रामबदन ने बताया कि हत्यारोपी अभियुक्त भूरे लाल पुत्र छोटे लाल की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चापड़ घटनास्थल के बाउंड्री के बाहर व खून से सना पैंट-शर्ट भरहरिया सकलपुर थाना कपसेठी से बरामद हुआ है।
  

भदोही के चौरी हत्याकांड का 24 घंटे में खुलासा, बकाये रुपये मांगने को लेकर हुई हत्या ।

पूछताछ में अभियुक्त भूरेलाल ने बताया कि मृतक प्रमोद बीसी का काम करता है कुछ बीसी व मोटरसाइकिल का कुछ पैसा मेरे ऊपर बकाया था, जिसे चुकता करने के लिए वह मुझपर बार-बार दबाव बना रहा था।इससे परेशान हो कर मैंनें प्रमोद की हत्या करने के लिए 10 दिन पहले चौरी बाजार से 180 रुपये का चापड़ खरीदा।

बकाया पैसे का हिसाब करने के लिये मैने बीते 18 नवम्बर 2020 को ब्रम्हस्थान चौरी पर बुलाया, जहाँ आम जनता का आगमन होने के कारण मैने उसे थोड़ी दूर पर स्थित अर्धनिर्मित स्कूल के बाउंड्री के अन्दर हिसाब के लिए ले गया।जहाँ मोबाइल की रोशनी से प्रमोद सर झुकाकर हिसाब कर रहा था।

कि मैंने पेशाब करने के बहाने बाहर जाकर अपनी गाड़ी में रखा चापड़ निकालकर छुपाकर लाया।उस समय भी प्रमोद सर झुकाकर हिसाब बना रहा था कि मैने पीछे से उसकी गर्दन पर एक प्रहार कर दिया।और उसके गिरते ही गर्दन पर दो प्रहार कर हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद प्रयुक्त चापड़ घटनास्थल के बाउंड्री बाल के बाहर तथा प्रमोद का मोबाइल परसोत्तमपुर नदी में फेंक दिया।हत्या के दौरान मेरे कपड़ें पर लगे खून का निशान लगा,जिसे कपड़े को अपने गांव के बगल झाड़ी में फेंक दिया था।एसपी ने हत्याकांड का खुलासा करनेवाले टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel