बाहरी नेताओं की वजह से भदोही जिले का नही हुआ समुचित विकास- दिनेश सिंह।

बाहरी नेताओं की वजह से भदोही जिले का नही हुआ समुचित विकास- दिनेश सिंह। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। अपने घर का ध्यान जितना घर का व्यक्ति देता है उतना ध्यान बाहरी नही दे सकता है। यदि कोई व्यक्ति ध्यान देगा तो बेशक कोई खास स्वार्थ या मकसद छिपा होता है। और जब सही ढंग

बाहरी नेताओं की वजह से भदोही जिले का नही हुआ समुचित विकास- दिनेश सिंह।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

अपने घर का ध्यान जितना घर का व्यक्ति देता है उतना ध्यान बाहरी नही दे सकता है। यदि कोई व्यक्ति ध्यान देगा तो बेशक कोई खास स्वार्थ या मकसद छिपा होता है। और जब सही ढंग से ध्यान न दिया जाये तो विकास की बात तो केवल काल्पनिक है। जो कही न कही पिछडेपन को बढावा देने में सहायक होता है। ठीक ऐसा ही भदोही जिले के साथ हुआ।

और समय समय पर बाहर के नेता आकर यहां राजनीति किये और जिले का समुचित विकास न कर सके। ये बातें भूतपूर्व ब्लाक प्रमुख दिनेश सिंह ने कही। जिले में विकास की बात पर कहा कि पं श्यामधर मिश्रा ने जो विकास कार्य कराया वह अतुलनीय रहा। साथ में पं वंशीधर पाण्डेय और रंगनाथ मिश्र द्वारा कराये गये कार्यों की चर्चा की।

कहा कि जिले में आजादी के समय से ही बाहरी की परम्परा बनी है। और यहां तो लोग नेता को देखे बिना जीता देते है जो यहां की जनता के निश्छल भाव का द्योतक है लेकिन जीत जाने के बाद नेता जनता की समस्या के निराकरण की बात तो दूर मिलते नही। और केवल उनका ही कुछ कार्य हो जाता है जो उस नेता के खास होते है।

कहा कि जब तक नेताओं में सच्ची विकास की भावना नही होगी तब तक ऐसे ही चलता रहेगा। कहा कि जनता को चुनाव के समय इस बात का बडी ही गंभीरता से ध्यान देना चाहिए कि हम जिसे चुन रहे है वह हमारे जिले या क्षेत्र के लिए कितना सहायक सिद्ध हो सकता है। लेकिन लोग किसी के बहकावे में आकर ऐसे लोगो का चुनाव कर देते है जो केवल एक छलावा साबित होता है।

दिनेश सिंह ने कहा कि मै जनपद के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता हूं। बताया कि जिले में पांच विद्युत केन्द्र, गोपीगंज में लिच्छवी एक्सप्रेस के ठहराव, मुख्यालय को मूंसी से ज्ञानपुर करने समेत कई मुद्दों काफी प्रयास किया था। और इन कार्यो में सफलता भी मिली।  आगे आने वाले चुनावों में लडने के सवाल में कहा कि जिस दल से सम्मान और मौका मिलेगा लडूंगा लेकिन जब जनता और अपने लोग चाहेंगे तब।

क्योकि बीते 35 वर्षों से सामाजिक कार्यो में हूं। बताया कि मेरे परिवार में तीन ब्लाक प्रमुख चुने गये जो जिले में शायद पहला परिवार है जो एकदम स्वच्छ छवि से राजनीति की। बताया कि कुछ विरोधी लोगों की वजह से साजिशन फर्जी मुकदमें लादे गये और बदनाम करने का प्रयास किया गया। लेकिन भगवान की कृपा से अपने आप सब सही हो गया।

कहा कि अन्याय करने वाले को उसका फल अवश्य मिलता है। इसीलिए लोगो को चाहिए कि अपने कार्यो को बडे ही सावधानी और ईमानदारी से करना चाहिए। कहा कि लोग भले ही कुछ कर ले लेकिन उनके किये गये कर्मों का फल तो अवश्य मिलता है। योगी सरकार द्वारा अपराधियों पर हो रही कार्यवाही पर कहा कि अपराधी पर कार्यवाही करना बिल्कुल सही है,

और जनता को भी चाहिए कि अपराधी को किसी भी तरह जीतने का मौका न दें। क्योकि जब राजनीति में अपराधियो की पैठ और संख्या समाप्त होगी तब विकास और लोकतंत्र की सही स्थापना होगी। इसीलिए अपराधियो पर कार्यवाही एकदम उचित है। अपराधी किसी भी जाति या धर्म का हो अपराधी केवल अपराधी होता है उसके किये की सजा मिलना जरूरी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel