21 हजार दियो से नहाया बुढ़िया माई मंदिर सहित न्यू छठ स्थान

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियारकुशीनगर, उप्र। जिले के हृदय स्थली कहा जाने वाला पडरौना नगर पालिका के हिंदू युवा वाहिनी के युवा नेता युवा दिलों की धड़कन विनय जायसवाल नगरसेवक के द्वारा अपने नगर में कोई ना कोई अपनी नई रचनात्मक कार्यों से जाने पहचाने जाते हैं। नगर के बकुलहा मार्ग के पूरब झरही नाला

स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार
कुशीनगर, उप्र।

21 हजार दियो से नहाया बुढ़िया माई मंदिर सहित न्यू छठ स्थान
महापर्व दिवाली दीपक की रोशनी से नहाया छठ घाट अस्थान

जिले के हृदय स्थली कहा जाने वाला पडरौना नगर पालिका के हिंदू युवा वाहिनी के युवा नेता युवा दिलों की धड़कन विनय जायसवाल नगरसेवक के द्वारा अपने नगर में कोई ना कोई अपनी नई रचनात्मक कार्यों से जाने पहचाने जाते हैं।

नगर के बकुलहा मार्ग के पूरब झरही नाला के तट पर स्थित है बंजारी घाट के प्रसिद्ध बुढ़िया माई की मंदिर स्थान पर नगरसेवक विनय जायसवाल द्वारा बेहद खूबसूरत भव्यता का प्रतीक आधुनिक तरीके से सुसज्जित आस्था का केंद्र छठ स्थान का निर्माण करवाए हैं जो भव्यता के साथ साथ आस्था के प्रति बेहद लोकलुभावन सहसा देखने वाले की मन आकर्षित कर रही है यह स्थान देखने पर अत्यंत ऐतिहासिक दृश्य नजर आ रहा है।

21 हजार दियो से नहाया बुढ़िया माई मंदिर सहित न्यू छठ स्थान

विनय जायसवाल ने कहा कि आज अयोध्या में साडे पांच लाख दीए जलाए गए उसके चंद समय पहले बुढ़िया माई के स्थान पर 21000 दिए जलाए गए हैं। मंदिर परिसर बिजली बत्ती की रोशनी से नहाया ही छठ स्थान पर सजाई गई 21000 दिए की जगमगाहट और दीपक की टिम टिम जलते दिए सहसा लोगों की मन को आकर्षित हर्षित और मन को प्रफुल्लित कर रही थी।

21 हजार दियो से नहाया बुढ़िया माई मंदिर सहित न्यू छठ स्थान
बुढ़िया माई मंदिर परिसर में पानी पीने की है उत्तम व्यवस्था

वैसे तो यह आयोजन कुशीनगर जिले के पडरौना नगर में पहली बार ऐसा 21 हजार दिए जलाकर दीपावली का त्यौहार श्रीगणेश हुआ वैसे आज का दिन ऐतिहासिक तरीके से देखने के लिए मिला।

नगर अध्यक्ष विनय जायसवाल ने दीपावली महापर्व के अवसर पर पडरौना नगर के सम्मानित नागरिक और नगर के सभासद बुजुर्ग माता एवं बहनों की सदा खुशहाली  और उन्नति की शुभकामना किए है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel