न्याय नही मिलने पर बुजुर्ग विंध्याचल आमरण अनशन पर बैठा

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार कुशीनगर, उप्र जिले के तहसील खड्डा क्षेत्र के ग्राम सभा कटाईभरपुरवा भेड़िहारी टोला थाना जटहां बाजार निवासी विंध्याचल पाल अपने न्याय की लड़ाई को लेकर आज शाम 4:00 बजे विवादित भूमि पर अनशन करने के लिए बैठ गया है। विंध्याचल का कहना है कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा

स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

कुशीनगर, उप्र

जिले के तहसील खड्डा क्षेत्र के ग्राम सभा कटाईभरपुरवा भेड़िहारी टोला थाना जटहां बाजार निवासी विंध्याचल पाल अपने न्याय की लड़ाई को लेकर आज शाम 4:00 बजे विवादित भूमि पर अनशन करने के लिए बैठ गया है। विंध्याचल का कहना है कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा तब तक अनशन को नहीं छोडूंगा चाहे उसके लिए मेरी जान क्यों ना कुर्बान करनी पड़े।

बताते चले कि विंध्याचल पाल दिए पत्र में बताया है कि वह अपने घड़ारी की जमीन पर 50 बरस से कायम है। पाल ने एक दूसरे घड़ारी पर गांव के ही नंदलाल पुत्र सुधई द्वारा दबंगई के बल पर उसके घर को कब्जा कर लिए जाने का आरोप लगाया है। पाल ने कहा कि मैं असहाय निर्धन गरीब आदमी हूं अवैध तरीके से कब्जा किए व्यक्ति के विरुद्ध जटहां बाजार पुलिस से लगाए शासन तक शिकायत किया।

 लेकिन उसे कहीं से कोई न्याय नहीं मिलने से हताश और निराश होकर असहाय बुजुर्ग विंध्याचल पाल अपने विवादित भूमि पर ही 15 नवंबर की शाम 4 बजे से आमरण अनशन पर बैठ गया है।
पाल ने कहा कि अनशन के दौरान अगर कोई घटना घटती है तो इसकी समस्त जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन शासन की होगी।

विदित हो कि जटहां बाजार में तैनात थानाध्यक्ष संजय कुमार की चर्चा है कि वह बेहद न्याय प्रिय थानाध्यक्ष है तो ऐसे माहौल में ऐसा क्या हुआ कि एक गरीब आदमी आज आमरण अनशन करने के लिए मजबूर है या कहें आए दिन थाना क्षेत्र में भीषण मारपीट और दर्जन लोग घायल होने की घटनाएं आम हो गई है।

जैसे पीड़ित लाचार मजबूर इंसान अपनी इंसाफ की लड़ाई के लिए दर-दर भटक रहा है आज जटहां थाना क्षेत्र के घूर छपरा ग्राम सभा में हुई जमकर मारपीट की घटना एक ताजा उदाहरण है। वैसे बीते दिनों की बात करें तो जटहां बाजार थाना क्षेत्र के दर्जनों गांव में मारपीट की घटनाएं हो चुकी है और पुलिस मामले को दबाने में लगी हुई है ताकि न्याय के तराजू पर कोई अन्याय का आरोप न लगाने पाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel