सत्र-न्यायालय में हड़ताल को लेकर अधिवक्ताओं के दो गुट आमने-सामने ।

सत्र-न्यायालय में हड़ताल को लेकर अधिवक्ताओं के दो गुट आमने-सामने । ए •के • फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । जिला एवं सत्र न्यायालय सरपतहां स्थिति अधिवक्ताओं के कैंम्पस में विभिन्न समस्याओं की मांगों को लेकर मंगलवार को गेट में तालाबंदी करते समय वकीलों के दो गुट आमने-सामने आ गए। सीनियर गुट के अधिवक्ताओं ने

सत्र-न्यायालय में हड़ताल को लेकर अधिवक्ताओं के दो गुट आमने-सामने ।

ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

जिला एवं सत्र न्यायालय सरपतहां स्थिति अधिवक्ताओं के कैंम्पस में विभिन्न समस्याओं की मांगों को लेकर मंगलवार को गेट में तालाबंदी करते समय वकीलों के दो गुट आमने-सामने आ गए। सीनियर गुट के अधिवक्ताओं ने जहां कैंम्पस के गेट पर कुछ वकीलों द्वारा तालाबंदी किए जाने की बात को लेकर विरोध करने लगा,इस बात को लेकर जूनियर वकीलों और सीनियर वकीलों के बीच विरोधाभास उत्पन्न हो गया।

बताया जाता है कि जिला एवं सत्र न्यायालय सरपतहां में स्थित अधिवक्ता कैंपस में पेयजलसमस्या, पक्का खड़ंजा, विद्युत सप्लाई आदि सहित कई समस्याओं को लेकर युवा अधिवक्ताओं ने डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रेसीडेंट रामचन्द्र पान्डेय व महासचिव शशीकांत पान्डेय के नेतृत्व में अधिवक्ता कैम्पस के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया था।

आज मंगलवार को तालाबंदी करते समय कुछ सीनियर अधिवक्ताओं द्वारा मना करने पर युवा अधिवक्ताओं ने जमकर आक्रोश व्यक्त किया।इस दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया और कई अधिवक्ता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे।

बताते चलें कि अधिवक्ता समाज के हितों को लेकर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने जिला जज महोदय को पत्र भेजा था।उसके बाद मंगलवार को हड़ताल सुनिश्चित की घोषणा की थी  आज मंगलवार को गेट पर तालाबंदी करते समय दोनों अधिवक्ता गुटों में विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो गई।

जिसके चलते पूर्व निर्धारित कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। दूसरे गुट का आरोप रहा कि कुछ हड़ताली अधिवक्ताओं ने न्यायालय के अधिवक्ता कैम्पस में जाने से रोका है। वहीं युवा अधिवक्ताओं द्वारा आक्रोश व्यक्त करते हुए गेट पर तालाबंदी करने की बात कही तो सीनियर वकीलों के हस्तक्षेप से अफरा तफरी का माहौल हो गया।

कई अधिवक्ता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे।जिसके चलते नवनिर्मित जिला व सत्र न्यायालय में अधिवक्ताओं नें आपस में भिड़कर कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel