मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत नारी सुरक्षा व स्वावलंबन हेतु महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गयी

स्थानीय परिवाद समिति की बैठक विकास भवन में संपन्न स्वतंत्र प्रभात बलरामपुर बलरामपुर। जिला प्रोबेशन कार्यालय विकास भवन में स्थानीय परिवाद समिति की बैठक जिला प्रोबेशन अधिकारी व समिति की अध्यक्ष डा0 मंजुला आनन्द जिला मलेरिया अधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कमेटी में नामित सभी अध्यक्ष/सदस्य मौजूद रहे। समिति के अध्यक्ष/सदस्यों के द्वारा कार्यस्थल

स्थानीय परिवाद समिति की बैठक विकास भवन में संपन्न

स्वतंत्र प्रभात बलरामपुर

बलरामपुर। जिला प्रोबेशन कार्यालय विकास भवन में स्थानीय परिवाद समिति की बैठक जिला प्रोबेशन अधिकारी व समिति की अध्यक्ष डा0 मंजुला आनन्द जिला मलेरिया अधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

कमेटी में नामित सभी अध्यक्ष/सदस्य मौजूद रहे। समिति के अध्यक्ष/सदस्यों के द्वारा कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न निषेध अधिनियम में विहित प्राविधानों पर चर्चा की गई, जिसके क्रम में समिति को यह आवश्यकता महसूस हुई की इस संबन्ध में एक विस्तृत गाइडलाइन समिति को सुगमता पूर्वक कार्य करने हेतु आवश्यक है, !

जिससे अधिकारों, कर्तव्यों एवं सीमाओं की स्पष्टता हो जाये। स्थानीय परिवार समिति के संबन्ध में व्यापक प्रचार-प्रसार की भी आवश्यकता है । स्थानीय परिवाद समिति के समक्ष कोई भी प्रकरण लैंगिक उत्पीड़न के संबन्ध में किसी कार्यालय में प्राप्त नहीं हुआ है।

इस मौके पर शशी गुलाटी महिला कल्याण समिति इनरव्हील क्लब, समाज सेवा, कविता पाल मनौवैज्ञानिक सामाजिक परामर्शदाता, वन स्टाॅफ सेन्टर बलरामपुर दीपिका तिवारी, जिला समन्वयक महिला शक्ति, गरिमा श्रीवास्तव सी0डी0पी0ओ0 बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार, सविता सिंह, समाज सेविका राजपति एजूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी प्रबन्धक उपस्थित रहे !

विकास भवन बलरामपुर में मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत नारी सुरक्षा व स्वावलंबन हेतु महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गयी है। महिला हेल्प डेस्क पर महिलाओं/बालिकाओं से संबन्धित सभी प्रकार की शिकायत को पंजीकृत करते हुये संबन्धित विभाग को समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु प्रेषित किया जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel