बीए का प्रवेश पूर्ण, रिजल्ट न आने से स्नातकोत्तर के प्रवेश पर रोक ।

बीए का प्रवेश पूर्ण, रिजल्ट न आने से स्नातकोत्तर के प्रवेश पर रोक । ए• के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में बीए का प्रवेश लगभग पूर्ण हो चुका है।लेकिन किसी खास कारणों के चलते प्रवेश से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए महाविद्यालय प्रशासन ने6 व7 नवम्बर तक

बीए का प्रवेश पूर्ण, रिजल्ट न आने से स्नातकोत्तर के प्रवेश पर रोक ।

ए• के•  फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर में बीए का प्रवेश लगभग पूर्ण हो चुका है।लेकिन किसी खास कारणों के चलते प्रवेश से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए महाविद्यालय प्रशासन ने6 व7 नवम्बर तक अंतिम मौके की घोषणा कीुु है।यह भी कहा कि रिजल्ट न आने के कारण स्नातकोत्तर का प्रवेश अभी प्रारम्भ नहीं किया जा सका है।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य पी0 एन0डोंगरे ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं का प्रवेश किसी कारणवश नहीं हो सका था, उनके लिए 5 नवंबर को ऑनलाइन नया फार्म शुरू होगा। छात्र-छात्राएं फार्म भरकर फीस जमा करके 6 या 7 नवंबर की तारीख को महाविद्यालय में अपना प्रवेश ले सकते हैं।

बताया कि 6 व 7 नवंबर की तारीख महाविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथि होगी। इसके अलावा बी.ए. द्वितीय वर्ष बी.ए. तृतीय वर्ष का भी प्रवेश शुरू हो चुका है  इसमें वे सारे प्रवेशार्थी सम्मिलित हैं, जो कि बी.ए. प्रथम वर्ष या स्नातक या स्नातक तृतीय वर्ष में जो विश्वविद्यालय को प्रमोट कर दिया गया है, उनको यह मानते हुए महाविद्यालय में प्रवेश किया जा रहा है।

और पिछले 2 दिनों में सोमवार और मंगलवार को लगभग 70% प्रवेश पूरे हो चुके हैं। आज भी प्रवेश का कार्य चल रहा है । 30 तारीख तक स्नातक द्वितीय वर्ष व तृतीय वर्ष तक के ऑनलाइन फॉर्म जमा होंगे। फीस जमा करने के साथ ही 31अक्टूबर अंतिम तिथि है । जहां तक पोस्ट ग्रेजुएट स्नातक की बात है,तो स्नातकोत्तर का प्रवेश अभी प्रारंभ नहीं किया गया है।

क्योंकि स्नातक तृतीय वर्ष के सारे रिजल्ट अभी नहीं आए हैं। बी.काम. थर्ड ईयर का रिजल्ट आ चुका है। लेकिन अन्य विषयों के रिजल्ट अभी तक नहीं आ सके हैं । कहा कि जैसे ही उनके रिजल्ट आ जाएंगे। उनका भी फार्म आवेदन ऑनलाइन शुरू हो जाएगा ।

बताया कि 10 नवंबर के द्वितीय सप्ताह में हम लोग तृतीय सेमेस्टर फिजिणक्स का सेमेस्टर भी चालू करेंगे। वह भी ऑनलाइन होगा । उसकी भी डेट निश्चित की जाएगी । दो-तीन दिन में उनको भी डेट से अवगत करा दिया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel