दहेज के लिये पति सहित ससुर,सास,जेठ-जेठानी व देवर करते थे प्रताड़ित ।

दहेज के लिये पति सहित ससुर,सास,जेठ-जेठानी व देवर करते थे प्रताड़ित । प्रदीप दुबे (रिपोर्टर ) औराई, भदोही । अपनी पुत्री की मौत के मामले में मां ने थाना औराई में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना औराई के प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि कस्बा

दहेज के लिये पति सहित ससुर,सास,जेठ-जेठानी व देवर करते थे प्रताड़ित ।

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

औराई, भदोही ।

अपनी पुत्री की मौत के मामले में मां ने थाना औराई में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना औराई के प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि कस्बा औरंगाबाद में रहने वाली पंधारी गौतम की पत्नी गंगा देवी ने तहरीर देकर अपनी पुत्री अनीता की हत्या की साजिश का आरोप उसके ससूरालियों के परिजनों पर लगाया है।जिसमे प्रार्थिमिकी दर्ज कर ली गई है।

प्रार्थिनी ने आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया है कि मैंने अपनी पुत्री अनीता की शादी लगभग 18 वर्ष पूर्व हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अरविंद पुत्र राम शिरोमणि निवासी करवधिया थाना कोइरौना- भदोही के साथ 18 वर्ष पूर्व की थी। शादी में अपनी सामर्थ्य के अनुसार उपहार स्वरूप दहेज में सोने की सिकड़ी, सोने का मांग टीका व अन्य जेवरात तथा नगद 20 हजार रूपये और  साइकिल दिए थे।

विवाहोपरांत मेरी पुत्री को राजी खुशी से उसका पति विदा कर ले गया। इस बीच दोनों के संसर्ग से 2 बच्चों में बड़ा पुत्र अंश  2 वर्ष व 8 माह की पुत्री रानी पैदा हुई। मेरी पुत्री के शादी में 2 साल बाद से ही लड़के पक्ष के परिजन मेरे दामाद अरविंद सहित ससुर राम शिरोमणि , सास मीना देवी ,जेठ विजय कुमार, जेठानी गुड़िया व जेवर बब्बू सभी आए दिन मारपीट व गाली गुप्ता देना शुरू कर दिए और शुरू से ही एक स्कूटर व 50 हजार नगद रुपयों की और मांग करते रहे ।

इस बीच 24 अक्टूबर को परिजनों ने उसे मारपीट कर घर से यह कहकर भगा दिये कि बिना सामान लिए वापस कभी मत आना ,चाहे जा कर मर जाओ, लेकिन हम नहीं रखेंगे। इस प्रताड़ना से छुब्ध  मेरी पुत्री का  समाचार पत्रों में लावारिस हालत में छपने की खबर सुनकर जब मैं पोस्टमार्टम हाउस गई तो पता चला कि वह मेरी पुत्री की ही लाश है। प्रार्थिनी ने प्रार्थना पत्र देकर पुत्री के ससुराल के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel