शिकायतकर्ता को मिल रही धमकी, डीएम एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार।

शिकायतकर्ता को मिल रही धमकी, डीएम एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार। गौरव पुरी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ काफी सख्त होने की बात करती है लेकिन इसका असर स्थानीय स्तर पर शायद बहुत ही कम दिखता है। और लापरवाही और मनमानी की शिकायत करने पर लोगों को झूठे मुकदमों में फंसाने और

शिकायतकर्ता को मिल रही धमकी, डीएम एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार।

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ काफी सख्त होने की बात करती है लेकिन इसका असर स्थानीय स्तर पर शायद बहुत ही कम दिखता है। और लापरवाही और मनमानी की शिकायत करने पर लोगों को झूठे मुकदमों में फंसाने और जो करना हो करने की धमकी मिलती है। और यह सब कुछ तभी संभव हो पाता है

जब पीडित व्यक्ति जिले के आला अधिकारियों के यहां अपनी शिकायत करता है लेकिन लापरवाही के वजह से पीडित व्यक्ति के शिकायत पर अधिकारी कार्यवाही नही करते है और इसी वजह से गलत कार्य करने वालों का मनोबल बढ जाता है। और शिकायत करने वाले को कभी कभी इसकी कीमत भी चुकानी पडती है।

एक ऐसा ही मामला डीघ ब्लाक के तुलसीपट्टी गांव में देखने को मिला है। जहां पर एक शिकायत कर्ता को जिलाधिकारी से शिकायत करने के बाद ग्राम प्रधान के परिजन द्वारा धमकी दी जा रही है और जो करना हो करने की बात कही जा रही है। शिकायतकर्ता जयकुमार तिवारी ने ग्राम प्रधान द्वारा शौचालय का पैसा न देने पर जिलाधिकारी से शिकायत की।

शिकायतकर्ता को मिल रही धमकी, डीएम एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार।

जयकुमार का आरोप है कि प्रधान उनके पिता के नाम से शौचालय की धनराशि ले लिये है और मांगने पर न देने की बात करते है। इसी से परेशान होकर जयकुमार ने बीते 30 सितम्बर को अपने गांव में हुए विभिन्न कार्यो में गबन और धांधली की जांच करने की शिकायत जिलाधिकारी से की। लेकिन शिकायत के इतने दिन बाद भी कोई कार्यवाही न हुई।

शिकायत की जानकारी होने पर ग्राम प्रधान के परिजन अनिल कुमार शुक्ल और राम प्रकाश शुक्ल शिकायतकर्ता जयकुमार को झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगे। फिर जय कुमार तिवारी ने अपनी सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मांग की है।

शिकायतकर्ता जयकुमार का आरोप है कि यदि उनके या उनके परिजनों के साथ कोई घटना घटती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी ग्राम प्रधान के जेठ अनिल कुमार शुक्ल और पति रामप्रकाश शुक्ल की होगी। मालूम हो कि ग्राम प्रधान के खिलाफ गांव के कई लोग जयकुमार के साथ में शिकायत किये है लेकिन कोई कार्यवाही न होने से ग्रामीणों में रोष है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel