यूपी के जमीनों पर बिहारियों का कब्जा कोर्ट लगाकर एसडीएम ने दिखाया एक्शन

स्वतंत्र प्रभात संतोष तिवारी की रिपोर्ट-खड्डा, कुशीनगर। तहसील क्षेत्र के गंडक नदी उस पार बिहार प्रांत के दबंगों द्वारा यूपी के लगभग पांच सौ एकड़ भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने के विरुद्ध एसडीएम अरविंद कुमार ने बिहार बार्डर पर कोर्ट लगाकर पूरी भूमि को जब्त करते हुए थानाध्यक्ष व ग्राम प्रधान को रिसीवर

स्वतंत्र प्रभात

संतोष तिवारी की रिपोर्ट-खड्डा, कुशीनगर।


तहसील क्षेत्र के गंडक नदी उस पार बिहार प्रांत के दबंगों द्वारा यूपी के लगभग पांच सौ एकड़ भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने के विरुद्ध एसडीएम अरविंद कुमार ने बिहार बार्डर पर कोर्ट लगाकर पूरी भूमि को जब्त करते हुए थानाध्यक्ष व ग्राम प्रधान को रिसीवर नियुक्त कर सुपुर्द किया।

एसडीएम कोर्ट ने एक माह के अंदर फसल लगाए लोगों को साक्ष्य प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। साक्ष्य नहीं देने वाले लोगों से जुर्माना  वसूल करते हुए एन्टी भू माफिया सहित अन्य धाराओं में कार्रवाई करने का आदेश दिया। एसडीएम कुमार ने नदी उसपार के गांव शिवपुर, हरिहरपुर, मरिचहवा, नारायणपुर आदि गांवों में अवैध कब्जाधारियों को हटा कर असली भूस्वामियों को कब्जा दिलाने के लिए कहा। 

शेष भूमि को अभियान चलाकर गरीबों को पट्टा देने को कहा। एसडीएम,  तहसीलदार डॉ एसके राय व नायाब तहसीलदार रवि यादव ने संयुक्त रूप से बिहार सीमा के निकट बालगोविन्द छपरा मौजा में भूमि पर बैठकर कोर्ट लगाया। जिसकी चर्चा पूरे क्षेत्र में बना है। 

मौजूद सभी लोगों का बयान दर्ज किया गया। कोर्ट ने प्रथम दृष्टया ग्राम प्रधान व काश्तकारों की शिकायत सहीं पाते हुए आदेश सुनाया कि पांच सौ एकड़ से ज्यादा यूपी की खेती व फसल को तत्काल प्रभाव से जब्त किया गया। 

कोर्ट ने थानाध्यक्ष खड्डा आरके यादव पदेन व ग्राम प्रधान प्रेमलाल उर्फ  मुन्ना यादव को रिसीवर नियुक्त करते हुए उनके सुपुर्दगी में जमीन व फसल सौंप दिया। कोर्ट ने एक माह का समय देते हुए जमीन पर कब्जा जमाए लोगो से साक्ष्य प्रस्तुत करने का आदेश दिया । 

कोर्ट ने आदेश में यह भी कहा है कि अभिलेख में दर्ज काश्तकारों को उनका हक दिलाने के बाद बाकी फसलो को सरकारी संपत्ति घोषित कर धन सरकारी कोष में जमा कराया जाय।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel